सत्ता का दुरुपयोग कर रही कॉंग्रेस सरकार – डॉ. राजीव सिंह

जिनके घर खुद शीशे के हों वह दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं फेंका करते

-कांग्रेस नही चेती, तो होगा बड़ा आंदोलन

कोरबा। नगर पालिक निगम के पार्षदों पर एफआईआर के बाद शहर की राजनीति गरमा गई है। एक दिन पहले मंत्री के बयान और एफआईआर के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस जब से सत्ता में आई है, तब से सत्ता का दुरुपयोग कर भाजपाइयों पर एफआईआर दर्ज कर उनके ऊपर दबाव बनाने का प्रयास कर रही है। बार-बार भाजपा कार्यकर्ताओं पर अपराध दर्ज कराया जा रहा है। अगर यह सब बंद नहीं हुआ तो भारतीय जनता पार्टी इसके विरोध में एक बड़ा आंदोलन करेगी।

जिलाध्यक्ष डॉ. सिंह ने आगे कहा कि भाजपा की रीति नीति है कि यदि कहीं भी कुछ गलत होता दिखे, भ्रष्टाचार की शिकायत मिले, तो उसका विरोध करे, और हम अपने इसी रीति-नीति के तहत गलत कार्यों का विरोध करते रहेंगे। विपक्ष के नाते हमारा यह दायित्व भी है। हमारे ऊपर दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है, यह साफ तौर पर सत्ता का दुरुपयोग है। कांग्रेस लगातार सत्ता का गलत इस्तेमाल कर भाजपाइयों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है, जिला भाजपा कोरबा इसकी कड़ी निंदा करती है। 

उन्होनें कहा है कि भाजपा कार्यकर्ताओं में लगातार आक्रोश पनप रहा है। उनका कहना है कि निगम की ओर से बनाई गई सड़क से गिट्टी 5 दिन में ही उखड़ गई। इसमें डामर है ही नहीं, बल्कि यह तो एक तरह का डामर घोटाला है। वर्तमान में ज़िम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभा रहे भाजपा के पार्षद, इसी गुणवत्ताहीन सड़क के संबंध में महापौर से मिलने पहुंचे थे, लेकिन उस वक्त महापौर अपने चेंबर में मौजूद नहीं थे। इसलिए गिट्टी उनके टेबल पर रख दिया गया। विरोध करने का यह एक स्वाभाविक राजनीतिक तरीका है। किसी से कोई हाथापाई एवं धक्का मुक्की नहीं की गई। भाजपा ने कभी दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई नहीं की। कांग्रेस सत्ता में आते ही हमारे कार्यकर्ताओं के खिलाफ लगातार एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है।

उन्होंने कहा है कि दो दिन पहले भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने मंत्री जयसिंह अग्रवाल के निवास का घेराव किया था। मंत्री ने कहा था कि इसमें कुछ आपराधिक छवि के लोग शामिल हैं। इसके जवाब में जिलाध्यक्ष ने पलटवार किया और कहा कि जिनके घर खुद शीशे के हों वह दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं फेंका करते। मंत्री महोदय ने जिस प्रकार के शब्दों का प्रयोग e- उद्घाटन समारोह के भाषण में किया उसमें सत्ता का नशा झलकता है।

डा. सिंह ने कहा कि महापौर एक जनप्रतिनिधि हैं। नगर निगम जनता की मेहनत की गाढ़ी कमाई को विकास के नाम पर टैक्स के रूप वसूलती हैं,  इसलिए उसका सही उपयोग होना चाहिए। उन्होंने बताया कि अभी हमारे दीपका में नेता प्रतिपक्ष अनूप यादव भी आंदोलन खड़ा कर रहे हैं और छूरी एवं पाली में भी नेता प्रतिपक्ष को हिदायत दे दी गयी है कि- कहीं भी कोई भ्रष्टाचार या किसी कार्य की गुणवत्ता में कमी दिखे तो उसका पुरज़ोर विरोध किया जाए।

Spread the word