नागरिक संघर्ष समिति के अध्यक्ष मो. न्याज नूर आरबी ने पीएम मोदी का जताया आभार.. राज्य सरकार को बताया असफल

भारत देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज 2 बड़ी आवश्यकताओ की पूर्ति के लिए आज 2 बड़े योजनाओं का किया एलान। नागरिक संघर्ष समिति, कोरबा के अध्यक्ष मो. न्याज नूर आरबी ने इन घोषणाओं के लिए प्रधानमंत्री के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश समेत सभी राज्य सरकार 18+ वैक्सीन लगाने के लिए जरूरी व्यवस्थाओं का क्रियान्वयन नही कर पा रहे थे, जिससे कि अब सही तरीके सभी 18-44 वर्ष वाले नयी पीढ़ी व जिम्मेदार आमजन को जरूरी वैक्सीन टीका लग पायेगा।

अब केंद्र सरकार 21 जून को विश्व योग दिवस के दिन से देशवासियों के लिए मुफ्त में वैक्सीन सभी राज्य सरकारों को देगी। किसी भी राज्य सरकार को वैक्सीन के लिए कुछ भी खर्च नही करना होगा। यह फैसला ऐतिहासिक फैसला है।देशवासियों के टीकाकरण के अलावा आज 1 और जरूरी व उचित बड़ा फैसला लिया गया। इस फैसले से पिछले साल लॉकडाउन से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ देशवासियों को 8 महीने तक मुफ्त राशन दिया गया था।
इस साल कोरोना के दूसरे बेव में भी मई व जून माह के लिए मुफ्त अनाज देने के आदेश को दीपावली पर्व माह नवम्बर 2021 तक 80 करोड़ गरीबो को तय मात्रा में मुफ्त में अनाज उपलब्ध होगा।

Spread the word