18+ को मुफ्त टीका, 80 करोड़ नागरिकों को नवम्बर 21 तक फ्री राशन देगी केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार

नईदिल्ली 7 जून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पूरे देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कई बड़े ऐलान किए जिसमें गरीबों को नवंबर माह तक मुफ्त राशन एवं राज्य सरकार की वैक्सीन व्यवस्था को केंद्र सरकार के हवाले करते हुए 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीनेशन कराने का ऐलान किया है।

कोरोना संकटकाल के दूसरे लहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पूरे देश को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर की लड़ाई आज पूरी दुनिया लड़ रही है वही भारत देश भी इस लड़ाई में पीछे नहीं है हालांकि इस संकट की घड़ी में कई लोगों ने अपने परिवार एवं परिचितों को खोया है जिनके लिए मेरी संवेदनाएं है। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने गरीबों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है जिसमें नवंबर माह तक देश के लगभग 80 करोड लोगों को पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त में राशन देने की बात कही है।

कोरोना जैसे अदृश्य दुश्मन से हमारी लड़ाई जारी है इसके लिए सबसे प्रभावी हथियार एहतियात ही है, इसलिए इस महामारी की लड़ाई में हम सभी एहतियात जरूर बरतें। इस लड़ाई में वैक्सीन ने भी हमारे लिए सुरक्षा कवच की तरह कार्य किया है। वैक्सीन की उपलब्धता के लिए भारत सरकार कटिबद्ध है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर भी देश चिंता कर रही है, वही बच्चों के लिए नेजल वैक्सीन का ट्रायल भी किया जा रहा है। ट्रायल सफल होने के बाद बच्चों के लिए भी वैक्सीनेशन अभियान को तेजी से चलाया जाएगा।

Spread the word