बड़ी खबर: ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे का बैन

नई दिल्ली 12 अप्रैल। पश्चिम बंगाल में चुनावी माहौल के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे का बैन कर दिया है. यह बैन आज सोमवार की रात 8 बजे से ही लागू हो गया है. जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई, ममता बनर्जी के एक हिन्दू-मुस्लिम बयान पर की है.

जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को उनकी एक रैली के दौरान मुसलमानों को संबोधित करते हुए दिए गए एक बयान पर उन्हें नोटिस भेजा है. जिसके बाद ममता पर सोमवार रात आठ बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं. ऐसे में ममता पूरे चौबीस घंटे के लिए चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगी.

इससे पहले भी ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग (EC) और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. EC पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा था कि MCC का नाम मोदी कोड ऑफ कंडक्ट रख लें. सीएम ममता ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा कि चुनाव आयोग को MCC का नाम बदलकर मोदी कोड ऑफ कंडक्ट रख लेना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी अपनी पूरी ताकत लगा ले, लेकिन इस दुनिया में मुझे अपने लोगों का दर्द साझा करने से नहीं रोक सकती. ममता ने कहा कि मुझे कूच बिहार में 3 दिनों के लिए अपने भाइयों और बहनों से मिलने से रोक सकते हैं, लेकिन मैं चौथे दिन वहां पहुंचूंगी. दरअसल, कूच बिहार में हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने वहां किसी भी नेता के जाने पर रोक लगा दी है.

Spread the word