कोरोना गाईड लाइन का पालन नही करने वाले लोगों पर शुरू हुई पुलिस की कार्यवाही

मुंगेली 6 अप्रैल। इन दिनों जिस तरह से कोरोना के मामलों में पूरे प्रदेश में वृद्धि आयी है इसको देखते हुए प्रदेश सरकार के द्वारा आम लोगों से इस वैश्विक महामारी से बचने कोरोना गाईडलाइन का पालन करने की लगातार अपील किया जा रहा है। साथ ही सरकार द्वारा जिले के कलेक्टरों को भी निर्देश देते हुए कोरोना से निपटने कारगर उपाय करने कहा गया है। मुंगेली जिले में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है। बावजूद इसके आम लोगों में इस महामारी को लेकर गंभीरता नही लेते हुए भारी लापरवाही किया जा रहा है। इसी के तहत जिला प्रशासन के द्वारा नाईट कर्फ्यू का आदेश जारी किया गया है तथा कोरोना गाईड लाइन का पालन नही करने वाले लोगों पर कार्यवाही के सख्त निर्देश दिए गए है। इसी तारतम्य में सिटी कोतवाली के प्रभारी विश्वजीत सिंह के नेतृत्व में नगर में सतत कार्यवाही अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान के तहत कोतवाली पुलिस की टीम पूरे नगर में भ्रमण करते हुए बिना मास्क के घूमने वाले लोगों तथा लापरवाही करने वाले दुकानदारों के खिलाफ लगातार कार्यवाही करते हुए उनसे जिला प्रशासन के निर्देशानुसार जुर्माना किया जा रहा है। साथ ही पुलिस के द्वारा आमलोगों को समझाईश देते हुए कोरोना के नियमों का पालन करने की अपील भी किया जा रहा है।

सिटी कोतवाली के प्रभारी विश्वजीत सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश प्राप्त होने के पश्चात पुलिस टीम के साथ निकलकर नगर में घूम घूम कर दुकानदारों तथा आमलोगों को कोरोना से बचने के उपायों के बारे में जानकारी दिया जा रहा है और जो लोग इस महामारी को गंभीरता से नही लेते हुए लापरवाही करते हुए बिना मास्क के घूमने वालो के खिलाफ जुर्माना कार्यवाही किया जा रहा है,उन्होंने आगे बताया कि इस कार्यवाही अभियान के तहत अभीतक करीब 150 कार्यवाही किया गया है जिसमे करीब 70 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुआ है,वही उन्होंने कहाकि जिला प्रशासन के आदेशानुसार नाईट कर्फ्यू का पालन सुनिश्चित करने दुकानदारों से भी अपील किया गया है बावजूद इसके जो भी दुकानदार अगर जिला प्रशासन के आदेश का उल्लंघन करते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्यवाही किया जाएगा,वही उन्होंने बताया कि कोतवाली पुलिस टीम के द्वारा थाना क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग किया जा रहा है और रात में अनावश्यक घूमने वाले लोगों को समझाईश दिया जा रहा है।

कोतवाली प्रभारी विश्वजीत सिंह के द्वारा आम नागरिकों से कोरोना गाईडलाइन के नियमों के तहत मास्क,सेनेटाइजर सहित सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने अपील किया है। कोतवाली पुलिस के द्वारा चलाये गए कार्यवाही अभियान में सिटी कोतवाली प्रभारी विश्वजीत सिंह, SI अमित कौशिक, प्रधान आरक्षक भुवन चतुर्वेदी, दिलीप प्रभाकर, आरक्षक दयाल गावस्कर, दिलीप साहू, संजय यादव, गिरिराज सिंह, मुकेश ठाकुर,भागवत साहू सहित अन्य स्टाफ का उल्लेखनीय योगदान रहा।

Spread the word