बीजापुर:नक्सलियों को भी बड़ा नुकसान ड्रोन से खुलाशे की खबर

◆ ट्रक व ट्रेक्टर में लाद कर ले गये लाशों को

रायपुर 6 अप्रैल: बीजापुर नक्सली एनकाउंटर में नक्सलियों को बड़ा नुकसान हुआ है इस बात का खुलासा सर्विसलेन्स ड्रोन से मिले इनपुट से होने की जानकारी सामने आई हैं.

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सलियों को करारा जवाब देते हुये बड़ी संख्या में नक्सलियों को ढेर कर दिया.मौके पर एक नक्सली का शव बरामद हुआ है,जबकि मृतक व घायल हुये नक्सलियों को उनके साथी एक ट्रक व चार ट्रेक्टर में भर कर ले गए.नक्सलियों की यह कोशिश रहती हैं कि हमले में मृतक अपने साथी का शव को अपने साथ ही ले जाते हैं. संभवतः इसके पीछे का कारण उसकी पहचान छुपाने की हो. सूत्रों के अनुसार इस एनकाउंटर में करीब 25 से ज्यादा नक्सली मारे गये हैं वही दूसरी तरह 23 जांबाज शहीद हो गए.जवानों की शहादत से पूरा देश शोक में डूबा हुआ है.इलाके में मौजूद हेरॉन ड्रोन से बड़ी संख्या में नक्सलियों के मारे जाने के इनपुट की खबर आ रही हैं.

उलेखनीय बात यह हैं कि नक्सलियों की तरफ से रॉकेट लॉंचर और गोले बारूद का उपयोग किया गया जिसके कारण इतने जवान शहीद हुये.

बताया जाता हैं कि नक्सलियों खतरनाक कमांडर हिडमा पर चालीस लाख का इनाम धोषित हैं, और यह इस हमले का मास्टर माइंड हैं.बताया जाता हैं कि हिडमा सदैव चार चक्रीय सुरक्षा के घेरे में रहता हैं और इस तक आसानी से पहुँचा नही जा सकता.पुलिस के पास हिडमा की कोई पहचान नही हैं, हिडमा एके-47 का शौकीन हैं इसके लोगो ने सुकमा नक्सली मुठभेड़ में भी शहीद जवानों से एके-47हैं, सूत्र बताते हैं कि हिडमा की बटालियन अत्याधुनिक हथियारों से लैस हैं. इनकी बातचीत भी कोडवर्ड में ही होती हैं जिसे हर कोई नही समझ सकता.

Spread the word