दर्री क्षेत्र में कोरोना प्रोटोकाल का नहीं हो रहा पालन

कोरबा 4 अप्रैल। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या के बावजूद क्षेत्र में लोग कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं कर रहे। बाजार हो या कार्यालय बिना मास्क पहने ही लोग आवाजाही कर रहे हैं और फिजिकल डिस्टेंस का पालन भी नहीं किया जा रहा है।

प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगातार कार्रवाई करने के साथ ही आमजनों से मास्क पहनने, फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने कह रहा है, पर सार्वजनिक जगहों पर कोरोना के प्रति लोगों में जागरूकता दर्री क्षेत्र में नहीं दिखाई दे रही है। मास्क पहनने की अनिवार्यता का पालन कराने प्रशासनिक उदासीनता का असर कहा जाए अथवा आम लोगों में संक्रमण के खतरे को लेकर जागरूकता का अभाव। कुछ लोग मास्क लगाते हैं, तो कुछ लोग नाक और मुंह के नीचे लगाए रहते हैं। शारीरिक दूरी का पालन भी बाजार में कहीं नहीं हो रहा है। व्यापारियों और आम लोगों की यही लापरवाही संक्रमण को बढ़ावा दे रही है। लगातार बढ़ रहे मामलों के बाद भी लोग अनदेखी कर बेफिक्र होकर घूम रहे हैं। क्षेत्र में जिला प्रशासन की ओर से जांच नहीं की जा रही है।

बाजार में लोग पहले की तरह बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। इस पर अंकुश नहीं लगाया तो कोरोना के मामले और बढ़ने से इंकार नहीं किया जा सकता है। प्रशासन द्वारा कड़े कदम नहीं उठाए गए तो आने वाले समय में हालात ओर भी ज्यादा बिगड़ सकता हैं। पुलिस, प्रशासन व निगम अफसर जिले में बिना मास्क लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, परंतु लोगों पर इसका असर नहीं दिख रहा है।

Spread the word