अररिया में एक ही परिवार के 6 बच्चों की आग में जलने से मौत

■ गया 3 बच्चों की जलने से हुई थी मौत

अररिया 30 मार्च। बिहार के गया जिले के बाद अब अररिया के पलासी थाना क्षेत्र के कवैया गांव में आगजनी की दिल दहला देने वली घटना सामने आई है, जहां मकई का भुट्‌टा पका रहे बच्चों की टोली को मौत ने ऐसा घेरा कि कोई उन्हें बचा नहीं सका। अररिया में पलासी के कवैया में एक घर के अंदर एक परिवार के बेटे-बेटी समेत 6 बच्चों की जलने से मौत हो गई। दरअसल, बच्चे जहां आग पर भुट्‌टा पका रहे थे, वहीं पास में ही पुआल का बोझा रखा था। तेज हवा के चलते पुआल की आग ने कुछ ही पल में ऐसी घेराबंदी कर दी कि ढाई साल से 5 साल तक के इन बच्चों को बचने का कोई उपाय नहीं सूझा।
परिजन और पड़ोसी जबतक बचाव के लिए आगे आते तब तक पुआल की आग में जलकर सभी बच्चों की मौत हो गई थी। वहीं घटना की सूचना मिलते ही कई बड़े अधिकारी व पुलिसकर्मी वहां पहुंच गए। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया है। वहां अफरातफरी का माहौल है।

पुलिस शवों को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए भेज चुकी है। एक साथ 6 मासूमों की मौत से गांव में मातम छाया हुआ है। मृतक बच्चों की पहचान मो. यूनुस के पुत्र 5 वर्षीय मो.अशरफ व ढाई वर्षीय पुत्री गुलनाज (2.5), मो. मंजूर के 4 वर्षीय पुत्र दिलवर, मो. फारुख के 3 वर्षीय पुत्र बरकस, मो. के 3 वर्षीय पुत्र अली हसन और मो. तनवीर की ढाई पुत्री हुस्न आरा के रूप में हुई है।

यहां उलेखनीय हैं कि बीते रविवार को होलिका दहन के बाद लुकबारी फेंकने गए बच्चों के साथ बिहार के गया के एक गांव में बड़ा हादसा हो गया। पहाड़ी पर झाड़ी में आग लगने से वहां बच्चे फंस गए। आग में झुलसने से तीन बच्चों की मौत हो गई। एक बच्चा गंभीर रूप से घायल है जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। हादसे के बाद गांव में मातम फैल गया। बच्चों की मौत से परिवारों में कोहराम मच गया। घटना बोधगया थाना क्षेत्र के मनकोसी गांव की है।

Spread the word