दिग्गी राजा के छोटे भाई लक्ष्मण ने छोड़े कांग्रेस पर बाण- महाराष्ट्र सरकार से समर्थन वापस ले लेना चाहिए

भोपाल 23 मार्च। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के छोटे भाई व बगैर किसी से प्रभावित हुए अपने सीधे सपाट बयानों के कारण मीडिया में सुर्ख़ियों में रहने वाले चाचौड़ा के कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने एक बार फिर ट्वीट करके कांग्रेस को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

महाराष्ट्र के पुलिस अधिकारी परम वीर सिंह की विस्फोटक चिट्ठी के बाद महाराष्ट्र में मची धमाचौकड़ी के बीच लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट करके कांग्रेस को राय दी है कि उसको महाराष्ट्र की उद्धव सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेना चाहिए। उन्होंने ट्वीट में साफ़ साफ़ लिखा – अगर 100 करोड़ प्रति माह मुंबई पुलिस के माध्यम से महाराष्ट्र के गृह मंत्री वसूल रहे हैं,और अगर यह सत्य है,तो देशमुख “देश”के “मुख” नहीं हो सकते।लगता है”अगाड़ी सरकार “पिछड़ती”जा रही है,कांग्रेस को समर्थन वापस लेना चाहिए।

लक्ष्मण सिंह के बयानों को कोई भी हल्के में इसलिए नहीं ले सकता है क्योंकि वे जो बात भी बोलते हैं वो लंबे राजनीतिक अनुभव के बाद बोलते हैं। वे 5 बार सांसद रह चुके हैं तथा दो बार विधायक रह चुके हैं इसलिए उनके बयानों को मात्र राजनीतिक चटकारे के रूप में नहीं लिया जा सकता है।
ये हैं पहली बार नहीं है जब लक्ष्मण सिंह ने इस तरह के बयान जारी कर ख़ुद को विवादास्पद बनाया है।

मध्यप्रदेश में सितंबर 2019 में किसानों की कर्जमाफी को लेकर उन्होंने राहुल गांधी को घेरा था।उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी को किसानों का कर्ज दस दिन में माफ करने का वादा नहीं करना चाहिए था। कमल नाथ सरकार अपना वादा पूरा नहीं कर पाई, इसलिए हाथ जोड़कर गलती मान लेनी चाहिए। इसके अलावा श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए दिग्विजय सिंह द्वारा चंदा दिए जाने पर टिप्पणी की थी कि राम जी के नाम पर बड़े साहब ने भी चंदा दिया है। बड़े साहब तो सबको एडजस्ट करके चलने वाले हैं, लेकिन आपको और हमको एडजस्ट करने की जरूरत नहीं है।

Spread the word