मालवाहक ने युवक को किया जख्मी, सहायता के लिए ग्रामीणों ने रोकी आवाजाही

कोरबा 10 मार्च। कोयलांचल गेवरा-दीपका से कोयला लेकर विभिन्न क्षेत्रों को जाने वाले मालवाहकों की वजह से सड़क दुर्घटनाएं लगातार हो रही है। ऐसे ही एक मामले में स्थानीय युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसके परिवार की आर्थिक दशा बेहतर नहीं है। पीड़ित के उपचार पर आने वाले पूरे खर्च की व्यवस्था करने की मांग को लेकर लोगों ने मुख्य मार्ग पर आज आवाजाही रोक दी।

हरदीबाजार क्षेत्र में इस तरह की गतिविधियां नियमित रूप से होती रही है इसलिए यहां हुए हादसे के बाद मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया जिससे हरदीबाजार मुख्यमार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई हैं। जानकारी के अनुसार बीती रात करीब 8 बजे केसला बिंझरी भांठा निवासी शांतनु कुर्रे हरदीबाजर से अपनी बाईक पर घर के लिए निकला तभी उमेंदी भांटा के पास कुसुमंडा से कोयला लोड कर जा रहे ट्रेलर ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। गंभीर रुप से घायल युवक को पुलिस और ग्रामीणों की सहायता से अस्पताल में भर्ती कराया गया। परिवार की आर्थिक स्थित इतनी अच्छी नहीं है, कि उसका उपचार करा सके लिहाजा ग्रामीण प्रदर्शन कर दुर्घटना को अंजाम देने वाले ट्रेक्टर मालिक से आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग कर रहे है।

हादसे में गंभीर रुप से घायल शांतनु कुर्रे अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है। सही समय पर सही उपचार नहीं मिल सका तो उसकी जान भी जा सकती है। बहरहाल ग्रामीणों का प्रदर्शन जारी है। उन्होंने सपष्ट रुप से कहा है, कि मुआवजा की घोषणा होने पर ही वे अपना प्रदर्शन समाप्त करेंगे। जिले में कोयला खदानों से होकर चलने वाले भारी वाहनों के लिए पृथक रास्ता बनाने की मांग काफ ी समय से चल रही है। तर्क दिया जा रहा है कि ऐसा होने से दुर्घटनाएं थमेंगी और जन स्वास्थ्य का खतरा कम होगा। इसे लेकर अनेक मौकों पर प्रदर्शन हो चुके हैं। लोगों ने व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से पत्राचार किया है लेकिन अब तक ठोस कार्यवाही नहीं हो सकी।

Spread the word