SECL के डायरेक्टर पर्सनल को रिटायरमेंट के दिन दिया चार्जशीट, भ्रष्ट अफसर सख्ते में

कोरबा 6 फरवरी। केंद्र सरकार के उपक्रम एस ई सी एल में नौकरी लगाने से लेकर कायाल्प योजना के कार्यो में जमकर गड़बड़ी की गई है। कामगारों के लिए बने आवास की मरम्मत में लगभग 250 करोड़ की गड़बड़ी होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। इस मामले को लेकर श्रमिक संगठनों के अलावा एसईसीएल के जानकारों ने समय समय पर मुद्दा उठाया और कार्रवाई की मांग की थी। इस कड़ी में कोरबा के पत्रकार तपन चक्रवर्ती ने डी पी पर आरोप लगाते हुए पीएमओ में शिकायत की थी। यही नहीं शिकायत के लेकर कई बार स्मरण पत्र भी भेजा गया था। यही वजह है कि शिकायतों की गंभीरता को देखते हुए रिटायरमेंट से ठीक एक दिन पहले डीपी पर चार्जशीट किया गया। हाईलेबल अधिकारी पर हुई करवाई के बाद एस ई सी एल के भ्रष्ट अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार एस ई सी एल के विभिन्न क्षेत्रो में डिसेंट हाउस योजना के तहत मकानों का मरम्मत व सुधार कार्य कराया गया है। इस कार्य में तक़रीबन 250 करोड़ रूपये की गड़बड़ी होने का मामला वरिष्ठ पत्रकार ने पी एम ओ भेज कर मामले की जाँच करने की मांग करते हुए एसईसीएल के डायरेक्टर पर्सनल पर कार्रवाई की मांग की थी। उनके रिटायरमेंट के एक दिन पहले चार्जसीट के आदेश के बाद एसईसीएल में हड़कंप मच गया है।

श्री झा 31 जनवरी 2021 को रिटायर्ड होने वाले थे। इसके एक दिन पहले उन्हें चार्जशीट किया गया है। इस खबर की पुष्टि भाजपा नेता मनीष रॉय ने की है। उन्होंने एक रीजिनल चैनल के कमर्शियल माइनिंग के डिबेट में कहा है कि मेरे द्वारा भी डीपी की शिकायत की गई थी जिसे ध्यान में रखते हुए कार्रवाई की गई है। वही डिसेंट हाउस योजना में करोड़ो रूपये की गड़बड़ी का मामला वरिष्ठ पत्रकार तपन चक्रवर्ती ने पी एम ओ भेज कर मामले की जाँच कर एस ई सी एल के डायरेक्टर पर्सनल पर कार्रवाई की मांग की थी, जिसे संज्ञान में लेते हुए केंद्र सरकार ने एस ई सी एल के डायरेक्टर पर्सनल श्री झा पर चार्जशीट किया गया है।

Spread the word