करंट के चपेट में आकर दो ग्रामीण युवकों की मौत, गांव में मची खलबली

कोरबा 15 अक्टूबर। कोरबा जिले के बालको थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेला में कल देर शाम उस वक्त सनसनी फैल गई जब दो ग्रामीण युवकों की करंट से मौत होने की खबर आम हुई।

बताया जा रहा है कि गांव से गुजरे 11 केवी करंट प्रवाहित तार से किसी ग्रामीण के द्वारा शिकार करने के लिए जीआई तार आम चालू रास्ते पर घोर लापरवाही पूर्वक बिछाया (खींचा) गया था। यह तार बहुत महीन और जमीन से लगा था। इसी रास्ते से मोटरसाइकिल पर सवार होकर ग्राम टापरा की ओर से बेला आ रहे दो युवक नारायण कंवर पिता करम सिंह 35 वर्ष व टिकेश्वर राठिया पिता बृजलाल 32 वर्ष दोनों निवासी ग्राम बेला उक्त तार के संपर्क में आ गए और बुरी तरह झुलस कर दोनों का करुणान्त मौके पर ही हो गया। हादसे की खबर फैलते ही गांव में खलबली मच गई है।

सूचना पर बालको थाना में पदस्थ एएसआई माखन लाल पात्रे, प्रधान आरक्षक लक्ष्मीकांत खरसन मातहतों के साथ घटनास्थल पहुंचे। मौके तक चारपहिया वाहन जाने का रास्ता नहीं है। पुलिस किसी तरह घटनास्थल पहुंची और आवश्यक वैधानिक कार्रवाई करते हुए रात करीब 10.45 बजे पंचनामा बाद शव को जिला अस्पताल के लिए रवाना किया गया। एम्बुलेंस कर्मियों द्वारा स्ट्रेचर में दोनों शवों के साथ करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी पैदल तय की गई, तब जाकर एम्बुलेंस तक पहुंचे। आज मंगलवार को सुबह पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी। मृतकों के परिजनों में कोहराम व गांव में शोक मिश्रित सन्नाटा पसर गया है।

Spread the word