खरसिया नहर में मिला शव का मानिकपुर चौकी क्षेत्रांतर्गत लापता नाबालिक बालिका का शव के रूप में हुआ पहचान

नाबालिक बालिका को आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने वाला प्रेमी गिरफ्तार

कोरबा 14 अक्टूबर। प्रार्थिया ने चौकी मानिकपुर में उपस्थित होकर प्रथम सूचना पत्र दर्ज करायी कि इसकी नाबालिक लड़की उम्र 15 वर्ष 4 माह दिनांक 07.10.2024 के शाम 5-6 बजे से रात 10.00 बजे के मध्य में कोई अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बहला-फुसलाकर कर भगा कर अपने साथ ले गया होगा का रिपोर्ट दर्ज करायी है जो प्रार्थिया के रिपोर्ट पर पुलिस सहायता केन्द्र मानिकपुर थाना कोतवाली जिला कोरबा में अपराध क्रमांक 593-2024 धारा 137(2) बी०एन०एस० पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही में लिया जाकर विवेचना कार्यवाही में लिया गया है।

प्रकरण की गम्भीरता से प्रभारी पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री राजेश कुकरेजा (भापुसे), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती नेहा वर्मा (रापुसे) एवं नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा भूषण एक्का (रापुसे) को अवगत कराया गया तो लापता बालिका का जल्द से जल्द बरामद करने का निर्देश दिया गया है। प्राप्त निर्देश के पालन में क्षेत्र में मुखबीर को सक्रिय किया गया। मुखबीर से प्राप्त सूचना के आधार पर दिनांक 07.10.2024 को एक बालिका सुनालिया पुल में छलांग लगायी है। उक्त बालिका अथवा उसका शव बरामद नहीं हुआ है। मुखबीर से प्राप्त सूचना के अनुसार खोजबीन शुरू किया गया। एक बालिका का शव थाना खरसिया क्षेत्रांतर्गत प्राप्त हुआ है कि प्राप्त सूचना के आधार पर उक्त बालिका का पहचान करवाया गया जो पुलिस सहायता केन्द्र मानिकपुर से लापता हुआ बालिका के रूप में पहचान किये। थाना खरसिया जिला रायगढ़ से उक्त मर्ग सदर का डायरी प्राप्त कर इस प्रकरण में शामिल कर जांच कार्यवाही किया गया। जांच में पाया गया कि उक्त बालिका को उसका प्रेमी संतोष तिवारी के द्वारा आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित किया गया है। आरोपी संतोष कुमार तिवारी का पता तलाश किया गया जो सोशल मिडिया के माध्यम से प्राप्त जानकारी के अनुसार फरार होने वाला था। उसे पुलिस टीम के द्वारा सुझबुझ से पकड़ा जाकर वैधानिक कार्यवाही करते हुए न्यायिक रिमांड में भेजा गया है।

उक्त कार्यवाही में निरीक्षक एम बी पटेल थाना प्रभारी कोतवाली के कुशल मार्गदर्शन में चौकी प्रभारी नवीन पटेल के नेतृत्व में, महिला प्रधान आरक्षक स्मिता बेक, आरक्षक गंगा राम डांडे, संजय सिंह एवं अन्य स्टाफ के द्वारा कार्यवाही की गई।

Spread the word