संवेदना परिवार ने वनांचल क्षेत्र पहुंचकर ग्रामीणों को किया दैनिक सामानों का वितरण

कोरबा 28 नवम्बर। समाज सेवा के क्षेत्र में काम कर रही संवेदना की टीम वनांचल क्षेत्र के ग्रामीणों के बीच पहुंचकर अक्सर मदद करती आई है। रोटी-कपड़ा और मकान सहित मूलभूत सुविधाओं के लिए जद्दोजहद करते आदिवासियों तक सरकार की प्रशासनिक मदद इन तक पहुंचे या ना पहुंचे लेकिन संवेदना इन तक बीच-बीच में जरूर पहुंचती है।

इसी कड़ी में संवेदना परिवार ने रविवार को लबेद पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम वीरगांव जाकर वहां के कोरवा जनजाति परिवारों का क्षमतानुसार सहयोग किया। वहां के लोगो ने संवेदना परिवार के सदस्यो का स्वागत किया और दृष्टिहीन रामेश्वर के द्वारा स्वागत गीत गाया। उसके बाद संवेदना परिवार के संस्थापक एवं अध्यक्ष ने गांव वालो को सफाई और स्वास्थ्य की जानकारी दी। यह के छोटे बच्चों को चप्पल, कपड़े, मंकी टोपी मोज़े एवं टोस्ट, ब्रेड, बिस्किट, मिक्चर दिए। महिलाओं को चप्पल, मोज़े, कम्बल, साड़ी, क्रीम, तेल साबुन दिया गया। पुरुषों को भी कम्बल, कपड़े, मोज़े और कान पट्टी के साथ दैनिक उपयोग का सामान दिया गया।

इस पुनीत कार्य मे उरगा थाना प्रभारी निरीक्षक सनत सोनवानी एवं महिला पटवारी ग्रुप, महिला सदस्य एवं भोला यादव रामपुर,धीरेन्द्र द्विवेदी की तरफ से कम्बल, चप्पल, मोज़े एवं दैनिक उपयोगी के सामान उपलब्ध गए थे। नीलम, शोभा की तरफ से आर्थिक मदद किया गया। वर्मा, एसईसीएल से सुनील कश्यप, प्रवीण, नीलम लकड़ा, शोभा, डीपीएस की शिक्षिका विनिशा क्लाक, गायत्री देवांगन का भी महत्वपूर्ण सहयोग रहा। संवेदना के प्रमुख श्रीजीत नायर ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Spread the word