सर्वर डाउन: नहीं मिला राशन, महिलाओं ने किया हंगामा

कोरबा 17 नवम्बर। राशन वितरण की समस्या दूर नहीं हो पा रही है। सर्वर डाउन होने की वजह से बालको क्षेत्र के परसाभाठा दुकान में लोगों को राशन नहीं मिल पाया। महिलाओं ने 2 दिन बाद भी राशन नहीं मिलने पर जमकर हंगामा किया। इसकी वजह से दुकान संचालक को वितरण बंद करना पड़ा।

सोसाइटी में अब राशन वितरण का काम पॉस मशीन से होता है। जब तक नेटवर्क ठीक से काम नहीं करेगा, तब तक हितग्राहियों की सूची सामने नहीं आती। सर्वर डाउन होने की समस्या एक महीने से चल रही है। इसी वजह से खाद्य विभाग ने राशन दुकान संचालकों को दोपहर 1 बजे के बाद ही राशन बांटने कहा है, लेकिन इस बार आवंटन देरी से होने से दुकान संचालक इसके पहले ही वितरण शुरू कर रहे हैं।

शहरी क्षेत्र होने के बाद भी परसाभाठा में लोग 2 दिन बाद भी चक्कर काट रहे हैं। बुधवार को जब महिलाएं राशन लेने पहुंची तो संचालक ने सर्वर डाउन बताकर कार्ड को वापस कर दिया। उसके बाद महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। महिलाओं का कहना था कि यह अभी की समस्या नहीं है। दुकान संचालक कभी भी इस तरह का बहाना बनाकर राशन नहीं देता है। इसकी शिकायत भी खाद्य विभाग में की गई है। जिला खाद्य अधिकारी जेके सिंह का कहना है कि सर्वर की समस्या पहले से ही है। शहरी क्षेत्र में शाम 5 बजे के बाद भी वितरण कर सकते हैं। लोगों को परेशानी ना हो इसका प्रयास किया जा रहा है।

Spread the word