भ्रष्टाचार की शिकायत पर एक माह बाद भी नहीं हुई कार्यवाही.. पीड़ित ने की जांच अधिकारी बदलने की माँग

कोरबा 11 मई। एक माह पूर्व किए गए भ्रष्टाचार की शिकायत पर पुलिस प्रशासन के द्वारा किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं किए जाने से आहत पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक कोरबा को पत्र लिख जांच अधिकारी बदलने की माँग की है। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि वर्तमान जांच अधिकारी के द्वारा शिकायत के एक माह बाद भी आरोपियों पर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई है, उल्टे प्रकरण को ही दबाने व आरोपियों को बचाने का प्रयास पुलिस प्रशासन द्वारा किया जा रहा है।

ज्ञात हो कि प्रार्थी आकाश दिव्या पिता स्वर्गीय कलेश्वर दिव्या निवासी भदरापारा बाल्को दिनांक 8 अप्रैल 2022 को अपने भाई के साथ अपने भतीजे की सगाई कार्यक्रम में शामिल होने मूलमुला जिला जांजगीर चांपा जा रहे थे। इसी दौरान तरदा मोड़ के पास ड्यूटी पर तैनात कुछ यातायात पुलिसकर्मियों द्वारा उन्हें रोका गया तथा उनसे गाड़ी के दस्तावेज दिखाने कहा गया। सारे दस्तावेज सही होने के पश्चात भी यातायात पुलिस कर्मियों के द्वारा पीड़ित से जबरन वसूली करते हुए पैसों की मांग की गई तथा फोन पे के माध्यम से ₹8000 खाते में ट्रांसफर करवा लिए गए। इस घटना की शिकायत पीड़ित द्वारा पुलिस अधीक्षक कोरबा को दिनांक 13 अप्रैल 2022 को पत्र के माध्यम से की गई थी जिस पर पुलिस अधीक्षक के द्वारा डीएसपी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया था। पीड़ित का कहना है कि शिकायत के एक माह बित जाने के पश्चात भी जांच अधिकारी द्वारा आरोपियों पर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई है। साथ ही जांच अधिकारी से मामले को लेकर संपर्क करने पर उनके द्वारा किसी प्रकार का जवाब नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि शिकायत के बाद आरोपी पुलिस कर्मियों द्वारा उनसे मिलकर शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है और पैसों का लोभ भी दिया जा रहा है।

पीड़ित आकाश दिव्या ने यह भी आरोप लगाया है कि मामला पुलिस कर्मियों से जुड़ा होने के कारण पुलिस प्रशासन के द्वारा प्रकरण को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। उनका कहना है की वर्तमान जांच अधिकारी से उन्हें न्याय की उम्मीद नहीं है तथा उन्होंने माँग की है की प्रकरण की जांच खुद पुलिस अधीक्षक के द्वारा की जाए।

Spread the word