भाजपा ने बनाई भूपेश सरकार के खिलाफ आक्रमक रणनीति

रायपुर 20 जून: भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ आने वाले समय में भूपेश सरकार के खिलाफ और भी आक्रामक होने जा रही है. रविवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश कोर ग्रुप और प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में बीजेपी ने भूपेश सरकार के खिलाफ एक अहम राजनीतिक प्रस्ताव पास किया है. जिसमें राशन वितरण घोटाले, प्रधानमंत्री आवास योजना का मकान गरीबों को नहीं मिलने, धान की खराबी के मामले में प्रदेश सरकार को घेरेगी. बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय समेत पार्टी पदाधिकारी शामिल हुए. वहीं बैठक में प्रदेश सहप्रभारी नितिन नवीन वर्चुअली शामिल हुए.

बघेल सरकार के खिलाफ बीजेपी का राजनीतिक प्रस्ताव पारित, भूपेश सरकार को घेरने की बनाई गई रणनीति

कार्य समिति की बैठक में आगामी महीने के कार्यक्रम और सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई है. प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बताया कि बैठक में आने वाले तीन महीनों के लिए रणनीति तैयार की गई है. साय ने बताया कि केंद्र सरकार की योजनाओं का सही तरीके से प्रदेश सरकार क्रियान्वयन नहीं कर रही है. जिसे लेकर जनता तक पार्टी केंद्र सरकार की कई योजनाओं को पहुंचाएगी. बैठक में केंद्र सरकार की ओर से गरीबों के लिए भेजे गए राशन वितरण में गड़बड़ी, गरीबी रेखा कार्ड धारियों और अंत्योदय कार्डधारियों के सदस्यों के राशन वितरण में गड़बड़ी, प्रदेश में धान के खराब होने, प्रधानमंत्री आवास योजना का मकान गरीबों को नहीं मिलने का मामला उठाते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदेश भर में धरना, प्रदर्शन और आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बताया कि आगामी कार्यक्रमों को लेकर रूपरेखा तैयार की गई है. साय ने निर्धारित कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया.

21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बीजेपी मंडल स्तर तक योग दिवस का आयोजन करेगी
23 जून को डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर सभी जिलों में संगोष्ठी का आयोजन.
23 जून से लेकर 6 जुलाई तक पौधारोपण कार्यक्रम में सभी कार्यकर्ता 5-5 पौधारोपण करेंगे. 25 जून को आपातकाल दिवस पर बीजेपी काला दिवस मनाएगी. सभी जिलों में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन होगा.
26 जून को आपातकाल दिवस पर प्रदेशभर में संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रबुद्धवर्ग के लोग जुटेंगे.

‘सड़क पर आएंगे और आंदोलन करेंगे’

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बताया कि कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है. लिहाजा सरकार के खिलाफ विभिन्न मुद्दों को लेकर आक्रामकता के साथ सरकार की विफलताओं को लेकर सड़क पर आएंगे और आंदोलन करेंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर में पीएम मोदी ने गरीबों को 9 महीने का फ्री में राशन दिया. वहीं इस बार भी 7 महीने का फ्री में राशन दे रही है, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार इस योजना को लोगों तक ठीक से नहीं पहुंचा रही है. बीजेपी सभी खाद्यान्न विक्रय केंद्रों में जाकर आंदोलन करेगी.

Spread the word