संजय पराते ने कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने की अपील की

रायपुर 28 अप्रेल। छत्तीसगढ़ किसान सभा के अध्यक्ष संजय पराते ने संस्था के सभी सहयोगियों और आम नागरिकों से कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने की अपील की है।

उन्होंने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा आक्रामक है और यह देश की बहुमूल्य जिंदगियों को लील रहा है। कोरोना से बचाव की अभी तक कोई कारगर दवा विकसित नहीं हो पाई है। लेकिन जो टीका विकसित हुआ है, वह अभी तक विकसित श्रेष्ठ दवाईयों में से है, जो इसकी सांघातिकता को न्यूनतम करता है। वैज्ञानिकों ने इन टीकों को विकसित किया है।

इस समय अधिकतम सुरक्षा उपाय और टीकाकरण ही कोरोना की आक्रमकता और प्राणघातकता को न्यूनतम कर सकता है। इसलिए छत्तीसगढ़ किसान सभा के सभी सदस्यों, कार्यकर्ता साथियों और नेताओं से अपील है कि वे सभी टीका अवश्य लगवाएं। अपने परिवार के सभी लोगों को भी टीका का लगना सुनिश्चित करें और ग्रामीणजनों व अन्य लोगों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें, ताकि इस समय में कोरोना महामारी के हमले को न्यूनतम किया जा सके।

उन्होंने कहा है कि 1 मई से 18 साल से ऊपर आयु वर्ग के लोगों को टीका लगना शुरू हो जाएगा। लेकिन इसके लिए पंजीयन करना होगा। ये पंजीयन आज 28 अप्रैल शाम 4 बजे से शुरू हो जाएगा। पंजीयन मोबाईल/ कंप्यूटर के जरिये ऑन-लाइन भी किया जा सकता है।

किसान सभा ने अपील की है कि जीवन के प्रति वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाएं और इन टीकों के बारे में भ्रम फैलाने वाली बातों से सावधान रहें। वैज्ञानिकों की सलाह है कि अब घर में भी मास्क लगाकर रहे और अत्यावश्यक होने पर घर से बाहर निकलते समय दो मास्क पहनकर निकलें। इस सलाह का अधिकतम पालन करें।

Spread the word