कोरबा शहर आठ सेक्टरों में पाली चार, कटघोरा तीन, छुरी दो, दीपका दो सेक्टरों में बंटे, वेरिकेटिंग कर नियंत्रित होगी लोगों की आवाजाही

कोरबा 11 अप्रैल। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के निर्देश पर कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर आवश्यक एहतियाती कदम उठाते हुए कोरबा शहर को आठ सेक्टरों में बांटकर प्रत्येक सेक्टर को एक दूसरे से पृथक रखने के लिए वेरीकेटिंग्स की गई हैं। इसी तरह पाली नगर पंचायत क्षेत्र को चार, कटघोरा नगर पालिका क्षेत्र को तीन, छुरी नगर पंचायत क्षेत्र को दो और दीपका नगर पालिका क्षेत्र को दो सेक्टरों में बांट कर बैरिकेटिंग कर सेक्टर अलग-अलग कर दिए गए हैं। लाॅकडाउन के दौरान एक सेक्टर को दूसरे सेक्टर से जोड़ने वाली सभी सड़को को बंद कर दिया जायेगा। इंटर सेक्टर आवागमन को नियंत्रित करने के लिए हर जरूरी इंतजाम किये जायें। मेडिकल स्टोर्स पेट्रोल पंप जैसी अति आवश्यक सेवाओं के लिए सेक्टर में ही व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। सेक्टरों को इस तरह से बांटा गया कि उनमें अति आवश्यक सेवाओं की दुकानें पर्याप्त संख्या में रहें ताकि प्रशासन द्वारा निर्धारित समय में भी एक सेक्टर के लोग इन चीजों के लिए दूसरे सेक्टर में न जायें । कलेक्टर ने बेवजह घूमने वाले लोगों पर इंटर सेक्टर आवागमन करने पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं।

11 कार्यपालिक दण्डाधिकारी दल बने, कोरबा शहर के लिए आठ सेक्टर ऑफिसर ऑन स्पेशल कोविड ड्युटी नियुक्त

जिले में लाॅकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए जिला दण्डाधिकारी श्रीमती किरण कौशल ने 11 कार्यपालिक मजिस्ट्रेटों की भी नियुक्ति की है। सभी मजिस्ट्रेट नगरीय निकायों के विभिन्न जोनों और तहसीलों में लाॅकडाउन के प्रावधानों का कड़ाई से पालन कराएंगे। कोरबा नगर निगम क्षेत्र को आठ सेक्टरों में बांटकर लाॅकडाउन तथा कोविड प्रोटोकाॅल का सख्ती से पालन कराने के लिए जिला दण्डाधिकारी श्रीमती किरण कौशल ने अतिरिक्त आठ सेक्टर ऑफिसर ऑन स्पेशल कोविड ड्युटी भी नियुक्त कर दिए हैं। यह सभी सेक्टर आॅफिसर नगर निगम क्षेत्र के आठ जोनों में एक्टिव सर्विलेंस, होम आईसोलेशन का उल्लंघन के साथ-साथ लाॅकडाउन के दौरान लोगों की बेवजह आवाजाही पर सख्ती से कार्रवाई करेंगे। सेक्टर ऑफिसरों के साथ जोन कमिश्नरों और पुलिस अधिकारियों तथा कर्मचारियों का पूरा दल होगा। आवश्यकता पड़ने पर कोविड प्रोटोकाॅल और शासकीय निर्देशों का पालन नहीं करने वालों के विरूद्ध जुर्माना सहित एफआईआर की कार्रवाई भी सेक्टर ऑफिसर कर सकेंगे।

Spread the word