प्रेरकों की मांग जायज है उसे पूरा करने हर संभव सहयोग प्रदान करेंगेः ननकीराम कंवर

कोरबा 17 मार्च। तानसेन चौक पर अनिश्चित कालीन धरना दे रहे प्रेरकों के आंदोलन में अब राजनीतिक रंग चढ़ता दिखाई दे रहा है। पिछले सात दिनों से चल रहे प्रदर्शन को समर्थन देते हुए मंगलवार को पूर्व गृहमंत्री व रामपुर विधायक ननकीराम कंवर भी उनके साथ खड़े नजर आए। कंवर ने प्रेरकों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि उनकी मांग जायज है और उसे पूरा करने के लिए वे कोरबा से लेकर दिल्ली तक हर संभव सहयोग प्रदान करेंगे।

संघर्षशील प्रेरक पंचायत कल्याण संघ के बैनर तले आंदोलन कर रहे प्रेरकों का धरना लगातार सातवें दिन भी जारी रहा। कड़ी धूप और तेज गर्मी के साथ महामारी का खौफ भी उनके हौसले को हिला नहीं पा रहा। अपनी मांग को लेकर प्रेरक पूरे प्रदेश में धरना दे रहे हैं। उनके आंदोलन को समर्थन देते हुए रामपुर विधायक ननकीराम कंवर भी साथ हो लिए। ननकीराम मंगलवार को आइटीआइ चौक पर तानसेन प्रतिमा के पास प्रदर्शन कर रहे प्रेरकों के धरना स्थल में पहुंचे और उनके आंदोलन को उचित बताते हुए व्यापक समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि प्रेरको की इस जायज मांग के लिए वे हर तरह से सहयोग प्रदान करने तत्पर हैं। इसके लिए कोरबा में कंधे से कंधा मिलाकर अधिकारों की लड़ाई लड़ने से लेकर रायपुर व दिल्ली तक की दौड़ लगानी पड़े, तो उसके लिए भी तैयार हैं। प्रेरक संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि रामपुर विधायक के प्रोत्साहन ने प्रेरको का उत्साह और बढ़ा दिया है। उन्हें पूरा विश्वास है उनकी यह लंबित मांग जरूर पूरी होगी और उन्हें उनका हक मिल कर रहेगा।

दस मार्च से अनिश्चितकालीन आंदोलन कर रहे प्रेरकों की मांग है कि राज्य शासन पूर्व में जारी किए गए अपने घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा करे। उनका कहना है कि घोषणा पत्र की बातों का राज्य सरकार को स्मरण कराने यह आंदोलन किया जा रहा है। भूपेश सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में प्रेरकों को नियमित करने का वादा किया था। पर आज पर्यंत तक वह वादा अधूरा है। भूपेश सरकार वाद निभाओए प्रेरकों को नियमित करो का नारा बुलंद करते हुए यह प्रदर्शन किया जा रहा है। इससे पूर्व फरवरी में एक दिवसीय सांकेतिक धरना-प्रदर्शन के माध्यम से मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री, पंचायत मंत्री, राजस्व मंत्री व स्थानीय विधायकों को ज्ञापन सौंपा गया था

Spread the word