नवरात्रि पर्व के महानवमी पर 1100 कन्याओं का पूजन कर कराया भोजन

कोरबा 11 अक्टूबर। शारदीय नवरात्रि के महानवमीं पर 11 अक्टूबर शुक्रवार को भव्य कन्या पूजन कार्यक्रम का आयोजन माता सीता सेवा समिति के तत्वावधान में सीतामढ़ी स्थित श्री राम जानकी मंदिर में कराया गया।

आयोजन समिति के सदस्यों ने जानकारी देते हुए बताया नवरात्र पर्व के महानवमी पर 1100 कन्याओं का पूजन किया गया। कन्याओं का पूजन कर उन्हें पूर्ण श्रद्धा भाव के साथ भोजन कराया गया स नवरात्र के पावन अवसर पर इस प्रकार का आयोजन कन्या शक्ति को सम्मानित करने का एक प्रयास है। समिति का यह प्रयास कोरबा के समाजिक और सांस्कृतिक ताने-बाने को मजबूत करने का एक हिस्सा है, जिसमें कन्या पूजन के माध्यम से बालिकाओं के प्रति सम्मान और श्रद्धा का भाव प्रकट किया।

समाज में कन्या पूजन के महत्व को उजागर करते हुए यह आयोजन एक सामाजिक संदेश दिया गया। साथ ही “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” का भी कार्यक्रम के माध्यम से संदेश दिया गया स कार्यक्रम में 1100 कन्याओं का पूजन कर उन्हें विशेष सम्मान प्रदान किया गया। माता सीता सेवा समिति के इस सामाजिक समर्पण के माध्यम से नवरात्र उत्सव का यह आयोजन निश्चित रूप से पूरे शहर में उत्साह और श्रद्धा का संचार करेगा।

Spread the word