कॉलेज की छात्रा से प्राचार्य की अभद्रता.. कहा घर पर आओ.. आवेदन नहीं, तुम्हें देखूंगा.. FIR दर्ज

बलरामपुर. जिले में रामानुजगंज ब्लॉक में स्थित गवर्नमेंट कॉलेज के प्राचार्य कॉलेज की छात्रा को अश्लील इशारे करते हैं। छात्रा के द्वारा आवेदन लेकर जाने पर घर आने के बाद काम करने के लिए कहते हैं। आवेदन देखने का निवेदन करने पर ‘आवेदन नहीं तुम्हें ही देखूंगा‘ जैसी भद्दी टिप्पणियां करते हैं और अश्लील इशारे करते हैं। पुलिस ने अब प्राचार्य के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

रामानुजगंज के शासकीय लरंग साय स्नातकोत्तर अग्रणी महाविद्यालय में पढ़ने वाली 19 वर्षीय प्रथम वर्ष की छात्रा ने प्रभारी प्राचार्य के ऊपर छेड़छाड़ करने का अपराध दर्ज करवाया है। यहां सहायक प्राध्यापक डॉक्टर राम भजन सोनवानी प्रभारी प्राचार्य के पद पर पदस्थ है। छात्रा की शिकायत के अनुसार 12 अगस्त की दोपहर 3:30 बजे जब वह अपनी सहेली के साथ आवेदन लेकर प्राचार्य कक्ष में गई थी। तब प्रभारी प्राचार्य डॉ राम भजन सोनवानी ने गंदे इशारों में कहा कि घर पर आओ तब तुम्हारा काम करूंगा। आवेदन देखने के लिए निवेदन करने पर कहा कि तुमको ही देख रहा हूं, तुम्हारा आवेदन नहीं देखूंगा। छात्रा ने अपनी शिकायत में बताया है कि प्राचार्य महोदय उसे अश्लील इशारे करते हैं। छात्रा ने अपनी शिकायत में कहा है कि प्राचार्य कि इस हरकत से मैं डरी हुई हूं और मानसिक रूप से परेशान हूं। मुझे पढ़ाई करने में कठिनाई हो रही है और कॉलेज जाने में भी डर लग रहा है।

छात्रा की शिकायत पर रामानुजगंज थाने में रामभजन सोनवानी के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा 75(3), 79 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है। वही इस मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने ज्ञापन सौंप कर प्रभारी प्राचार्य के गिरफ्तारी की मांग की है। प्रभारी प्राचार्य पूर्व में भी विवादों में रहे हैं। मामले में एसडीओपी रामानुजगंज याकूब मेमन ने बताया है कि प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को अग्रिम विवेचना में लिया गया है।

Spread the word