उत्कृष्ट जांजगीर-चांपा अंतर्गत मासिक परीक्षा में टॉप करने वाले 30 बच्चों को कराया शिवरीनारायण-खरौद का भ्रमण

कलेक्टर आकाश छिकारा की विशेष पहल

धार्मिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व की दी गई जानकारी

जांजगीर-चांपा 06 अगस्त 2024. कलेक्टर श्री आकाश छिकारा के विशेष पहल उत्कृष्ट जांजगीर-चांपा कार्यक्रम के तहत जिले में शिक्षा स्तर में बढ़ोतरी और शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम के लिए विभिन्न गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है। इसके तहत जिले में समयबद्ध सिलेबस पूर्ण करने के साथ साप्ताहिक तथा मासिक परीक्षा का भी आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में जुलाई के मासिक परीक्षा में कक्षा 10वीं एवं 12वीं के जिले के टॉप 15 रैंक के लगभग 30 को शिवरीनाराण-खरौद के श्री रामवनपथ गमन, भगवान नर नारायण मंदिर, महानदी घाट, भगवान लक्ष्मणेश्वर मंदिर सहित विभिन्न स्थलों का भ्रमण कराया गया। साथ ही बच्चों को छात्र जीवन और कैरियर के संबंध में जानकारी दी गई।

कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने कक्षा 10वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए परीक्षा में सफलता हासिल करने और मेरिट सूची में जगह बनाने के लिए सफल होने के टिप्स दिए। कलेक्टर ने विद्यार्थियों को कहा कि लगातार कड़ी मेहनत करने से सफलता निश्चित तौर पर मिलती है। अनुशासन के साथ समय प्रबंधन और नियमित पढ़ाई से अच्छे नंबरों से सफलता मिलती है।

इस दौरान उन्होंने को प्रेरित करते हुए कहा कि सिर्फ जिले में ही टॉप नही करना है, राज्य में भी टॉप करना है। इस दौरान बच्चों को भ्रमण स्थल के धार्मिक और सांस्कृतिक ऐतिहासिक महत्व की भी जानकारी से अवगत कराया गया। विद्यार्थियों ने भ्रमण के दौरान संबंधित स्थलों के बारे में वहां के जानकार लोगों से जानकारी भी प्राप्त की। भ्रमण के उपरांत सभी विद्यार्थियों ने अपनी इस यात्रा के बारे में कलेक्टर श्री आकाश छिकारा से भी अपने अनुभव साझा किए।

Spread the word