चॉइस सेंटर की महिला कर्मचारी को जान से मारने की धमकी.. पुलिस मामले को कर रही रफा दफा.. हुई शिकायत

कोरबा 06 अगस्त। टीपी नगर स्थित चॉइस सेंटर में एक युवक और उसकी माँ के द्वारा चॉइस सेंटर की महिला कर्मचारी से गाली गलौज करने तथा जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला ने आरोप लगाया की कोरबा पुलिस के द्वारा इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है और मामूली धाराओं में केस दर्ज कर मामले को रफा दफा किया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी अनुसार टीपी नगर क्षेत्र में चंद्रमणि श्रीवास द्वारा काव्या चॉइस सेंटर का संचालन किया जाता है। दिनांक 15 जुलाई को वह किसी कार्य से बाहर होने के कारण चॉइस सेंटर में उपस्थित नहीं थे। उनकी अनुपस्थिति में आकाश आनंद नामक युवक अपनी माँ के साथ किसी कार्य से चॉइस सेंटर आया था। वहां उपस्थित महिला कर्मचारी अनिता शर्मा आरोपी युवक द्वारा बताया गया कार्य कर रही थी परंतु सर्वर स्लो होने के कारण कार्य में विलंब हो रहा था। इसी बात पर अचानक आरोपी युवक व उसकी माँ भड़क गए और महिला कर्मचारी के साथ गाली गलौज करने लगे। इसी दौरान युवक द्वारा वहां रखी कुर्सी को उठा लिया गया और काउंटर में लगे कांच को तोड़ दिया गया। युवक ने महिला कर्मचारी को धमकी दी कि एसपी और आईजी मेरे घर के हैं तुम लोगों को जेल में सड़वा दूंगा तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते।

इस पूरे घटनाक्रम से भयभीत महिला कर्मचारी ने तत्काल चॉइस सेंटर के संचालक चंद्रमणि श्रीवास को मोबाइल से इसकी सूचना दी। दोनों ने एक साथ जाकर इस घटना की रिपोर्ट सीएसईबी चौकी में दर्ज कराई परंतु पुलिस द्वारा मामले में सामान्य धाराओं में अपराध दर्ज किया गया। पीड़ित पक्ष ने आरोप लगाया की पुलिस द्वारा इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक महिला को सार्वजनिक रूप से गाली गलौज कर अपमानित करने व जान से मारने की धमकी देने से संबंधित धाराओं को एफआईआर में नहीं जोड़ा गया है। उन्होंने बताया की छत्तीसगढ़ नागरिक सेवा ( इलेक्ट्रॉनिक अधिशासन) नियम 2003 के अंतर्गत प्रत्येक चॉइस सेंटर एजेंट भारतीय दंड संहिता की धारा 21 के अभिप्राय में एक लोक सेवक होता है। ऐसे में आरोपियों के विरुद्ध शासकीय कार्य में बाधा डालने की धारा भी जोड़ी जानी चाहिए जिसे पुलिस के द्वारा एफआईआर में नहीं जोड़ा गया है।

पीड़ित महिला कर्मचारी तथा चॉइस सेंटर संचालक ने इस घटना तथा मामले में पुलिस के ढीले ढाले रवैये की शिकायत जिले के ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर से की है और आग्रह किया है कि प्रकरण को उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाकर आरोपी माँ बेटे पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

Spread the word