तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को उड़ाया.. सूचना पर भी नही पहुँची रामपुर पुलिस.. ऐसे सुधरेगी यातायात व्यवस्था ?

डायल 112 के पास गाड़ी नही, रामपुर पुलिस को मतलब नही

घायल अस्पताल पहुँच गया, कार को लेकर चालक गैराज पहुँच गया पर पुलिस मौके पर नही पहुँच सकी

कोरबा 19 जुलाई। शहर के बुधवारी बाजार से आईटीआई चौक मार्ग में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। सीएसईबी कॉलोनी के आंतरिक मार्ग से ब्रेकर को पार करते हुए एक बाइक जैसे ही मुख्य सड़क पर पहुंची आईटीआई चौक की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार ने उसे उड़ा दिया। शर्मनाक बात यह रही की हादसे की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में देने के बाद भी, सिविल लाइन थाना रामपुर पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंची जबकि वहां से चंद कदम की दूरी पर थाना मौजूद है। उससे बड़ी शर्म की बात यह की थाने के सामने ही कोरबा पुलिस अधीक्षक का कार्यालय है। स्थानीय लोगों ने डायल 112 को भी कॉल किया पर जवाब में उन्हें वाहन नहीं होने की बात कह कर पल्ला झाड़ लिया गया। आखिरकार थक हार कर घायल को निजी सुविधा से अस्पताल ले जाया गया। घटनास्थल पर मौजूद लोग पुलिस का इंतजार करते रहे लेकिन वह नहीं पहुंची। इस बीच दुर्घटनाकारित कार का चालक वहां से क्षतिग्रस्त वाहन को मरम्मत कराने के लिए लेकर चलते बना।

यह हादसा आज सुबह करीब 7:30 बजे घटित हुआ जब एनटीपीसी निवासी बालको कर्मी अरविंद सिंह अपनी मोटरसाइकिल हीरो डीलक्स क्रमांक CG 12 BM 5213 पर सवार होकर सीएसईबी कॉलोनी से निकालकर मुख्य सड़क से होते हुए बालको जाने के लिए रवाना हुआ था। वह मुख्य सड़क पर पहुंचा ही था कि मारुति सुजूकी कार क्रमांक CG12 AX 2878 के चालक कटघोरा निवासी हरपाल उर्फ छोटू ने बाइक को टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कार काफी तेज रफ्तार में थी और बाइक को टक्कर मारते ही उस पर सवार अरविंद हवा में उछल कर कार के कांच के ऊपर गिर पड़ा। हादसे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अरविंद के बाल कांच में उखड़ गए, सिर और चेहरे पर चोटें आई हैं। दुर्घटना स्थल से घसीटते हुए तेज रफ्तार कार लगभग 20 मीटर की दूरी पर आकर दूसरी साइड में थमी। कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। भीड़भाड़ वाले इस मार्ग पर गनीमत रही कि कोई दूसरा इस कार की चपेट में नहीं आया। दुर्घटनाकारित कार सिंचाई कॉलोनी निवासी इरिगेशन विभाग में कार्यरत एसएस जगत की बताई गई है।

इस हादसे की जानकारी मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा डायल 112 को दी गई लेकिन जवाब मिला कि गाड़ी उपलब्ध नहीं है। सुबह 7:36 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में संपर्क किया गया तो मौजूद कर्मी ने 112 को फोन लगाने की सलाह देते हुए खुद ही सिविल लाइन थाना रामपुर को भी सूचना दी। सूचना देने के बाद भी काफी देर तक पुलिस वहां नहीं पहुंची और ना ही कोई वाहन आया। लोग घायल को अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस वाहन का इंतजार करते रहे लेकिन किसी को ना आता देखकर कार मालिक एसएस जगत स्वयं दूसरी व्यवस्था करके घायल को अपने साथ अस्पताल ले गए ।

इधर घटनास्थल पर मौजूद लोगों को इस बात का इंतजार था कि पुलिस अब आएगी-तब आएगी लेकिन वह नहीं पहुंची और आखिरकार दुर्घटनाकारित कार से संबंधित लोगों ने इधर-उधर फोन लगाने के बाद मौके से कार को हटा दिया। 7:59 बजे कार को वहां से लेकर चालक बनवाने के लिए निकल पड़ा जबकि घायल की मोटरसाइकिल दुर्घटनास्थल पर ही खड़ी थी।

Spread the word