कश्मीर में सेना का ऑपरेशन.. 8 आतंकी ढेर.. 2 जवान हुए शहीद

कश्मीर 07 जुलाई. कुलगाम में दो इलाकों में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 8 आतंकियों को मार गिराया है। शनिवार (6 जुलाई) की सुबह से भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन देर रात तक जारी है। शनिवार सुबह मुदरघम से सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ था। हालांकि इस मुठभेड़ में हमारे दो जवान भी शहीद हो गए। लगातार दूसरे दिन रविवार को भी इलाके में ऑपरेशन जारी है।

अधिकारियों ने एनकाउंटर की जानकारी देते हुए बताया कि जिले में दो जगहों पर मुठभेड़ हुई, एक चिन्निगम फ्रिसल और मोडरगाम इलाके में ऑपरेशन चलाया गया। कुलगाम के फ्रिसल चिन्नीगाम इलाके में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किए जाने के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में अब तक 8 आतंकवादी मारे गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल की ड्रोन फुटेज भी सामने आई है।

मुठभेड़ स्थल का दौरा करने वाले कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) वी.के. बिरधी ने कहा कि अभियान जारी रहेगा. उन्होंने कहा, कुछ शव (आतंकवादियों के) देखे गए हैं, लेकिन मुठभेड़ अभी खत्म नहीं हुई है। बिरधी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के नजदीक नहीं बल्कि जिले के अंदरूनी इलाकों में है।

अभी भी तीन से चार आतंकियों के छिपे होने की सूचना

 शनिवार को आंतकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया था। जवान कुलगाम के मुदरगाम इलाके में जारी एनकाउंटर में पहले घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। इलाके में अभी भी तीन से चार आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। भारतीय सेना के जवान आतंकियों को तलाश में लगातार जुटे हुए हैं।

Spread the word