बिजली विभाग की कामचोरी.. कॉलोनी के बीचो बीच जमीन पर ट्रांसफार्मर राखकर कर रहे बिजली सप्लाई

कोरबा 03 जुलाई। बिजली विभाग की लापरवाही आम लोगों को भारी पड़ सकती है। वार्ड क्रमांक 22 शिवाजी नगर में जमीन पर ही 200kw के ट्रांसफार्मर को रखकर बिजली की आपूर्ति की जा रही है। इससे हमेशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। जमीन पर रखे गए ट्रांसफार्मर से ही पूरे वार्ड में बिजली की सप्लाई की जा रही है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि सघन आबादी रहने के कारण कोई भी बच्चा या मवेशी गलती से ट्रांसफार्मर के पास चला जाए तो दुर्घटना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। ट्रांसफार्मर वाले स्थान से अक्सर लोगों का आवागमन होता है। मवेशियों का भी जमावड़ा लगा रहता है। बच्चे भी अगल-बगल में खेलते रहते हैं। ऐसी स्थिति में हमेशा दुर्घटना का भय बना रहता है।

जानकारी के मुताबिक एक माह पूर्व इस क्षेत्र में लगे 100 kw के ट्रांसफार्मर को बदलकर 200 kw का ट्रांसफार्मर लगाया गया था, लेकिन ट्रांसफार्मर लगाते समय सुरक्षा का बिल्कुल ध्यान नहीं रखा गया और ट्रांसफार्मर को जमीन पर ही रख दिया गया है।

ट्रांसफार्मर के ठीक ऊपर हाई टेंशन विद्युत प्रभावित हो रहा है, जिस जगह पर ट्रांसफार्मर रखा गया है वह कॉलोनी के बीचो-बीच स्थित है एवं विभाग की इस लापरवाही से कभी भी बड़ी दुर्घटना एवं जनहानि हो सकती है।

Spread the word