खेत में घुसी गाय और बदनाम हुई पुलिस.. जशपुर में सियासत का अनोखा खेल

जशपुर। खेत मे घुसे एक मवेशी के पैर टूटने के बाद जशपुर की राजनीति में अचानक उबाल आ गया है। इस घटना के बाद यहाँ की पुलिस पर कई गम्भीर आरोप लग रहे है और कांग्रेस इस घटना पर न केवल मजे ले रही है बल्कि सरकार के पुलिस तंत्र को कोस भी रही है ।

मामला जिले के पंडरा पाठ पुलिस चौकी क्षेत्र के सुलेसा गाँव का है। जानकारी के मुताबिक इसी गांव के 2 परिवारों के बीच खेत मे मवेशी घुसने को लेकर विवाद हुआ । बात पुलिस थाने तक पहुँच गयी और यही से मामला उठते उठते सियासत से लेकर सरकार तक पहुँच गया। सोशल मीडिया में जानकारी दी जा रही है कि इसी मामले के एक आरोपी रामचन्द्र यादव और उसके बेटे को लॉक अप में बंद करके पीटा गया। पोस्ट पर रिएक्शन देने वाले यूजर्स इसे पुलिस की दादागिरी बता रहे हैं। वहीं कांग्रेस समर्थित यूजर्स यह बोलकर मजे ले रहे हैं कि “भाजपा राज है” सब हो सकता है। इस मामले में कांग्रेस समर्थक इसलिए कूद पड़े हैं क्योंकि इस मामले को सोशल मीडिया में तूल देने वाले कोई और नहीं बल्कि भाजपा के ही नेता हैं और इनके द्वारा ही पुलिस पर गुंडाराज चलाने के आरोप लगाए जा रहे हैं ।

इस मामले में चौकी प्रभारी साहनी का कहना है कि सुलेसा के संत कुमार यादव ने शिकायत दर्ज कराई थी कि ग्राउंड में चर रहे उसके दुधारू गाय का रामचन्द्र यादव और उसके बेटे प्रदीप ने पत्थर से मारकर पैर तोड़ दिया जिसके चलते 40 हजार की दूध देने वाली गाय बुरी तरह घायल हो गई है। इस मामले में धारा 151 के तहत काउंटर कार्रवाई की गई है। मार पीट किसी के भी साथ नहीं की गई है। सभी कार्रवाई विधिवत हुई है। झूठा आरोप लगाकर बदनाम किया जा रहा है। ऐसा क्यों कर रहे हैं मुझे नहीं पता।

Spread the word