अब SDO त्रिपाठी पर पत्रकार से जातिगत गाली गलौज करने और दुर्व्यवहार का आरोप, थाने में हुई शिकायत

कोरबा 29 जून। कटघोरा वन मण्डल में एसडीओ पद पर पदस्थ संजय त्रिपाठी पर गौरेला वनमंडल कार्यालय में हुए जानलेवा हमले के मामले में नया मोड़ आ गया है। एसडीओ त्रपाठी पर एक पत्रकार के साथ जातिगत गाली गलौज करते हुए हमला करने का आरोप लगा है जिसकी शिकायत गौरेला थाने में की गई है।

बता दें कल ही त्रिपाठी के ऊपर एक लिपिक परमेश्वर गुर्जर के द्वारा जानलेवा हमला किये जाने की खबर मिली थी जिसमे उनके सर पर गंभीर चोट पहुँची थी। परन्तु आरोपी परमेश्वर गुर्जर द्वारा अपने बचाव में कहा गया है की हमला उसने नही बल्कि एसडीओ त्रिपाठी ने किया था। हमला करने के दौरान त्रिपाठी गिर गये थे जिस कारण उनके सर पर चोट आई थी। आरोपी का कहना है की एसडीओ त्रिपाठी द्वारा षड़यंत्र करके उसे फंसाया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी अनुसार जिले के मरवाही वनमण्डल में पदस्थ रहे और वर्तमान में कोरबा जिले के कटघोरा वन मण्डल में एसडीओ पदस्थ संजय त्रिपाठी कल गौरेला एसडीओ कार्यालय लिपिक परमेश्वर गुर्जर के विरुद्ध चल रही फर्जी सर्टिफिकेट की जाँच में गवाही देने पहुँचे थे। त्रिपाठी ने आरोप लगाया की लिपिक परमेश्वर द्वारा उन्हें देखते ही डंडे से जानलेवा वार किया गया जिससे उनके सर पर गंभीर चोट पहुँची।

वही गौरेला के पत्रकार राकेश सोनवानी का कहना है की अपने निजी कार्य हेतु मरवाही वनमण्डल में गए थे। इस दौरान वह अपने परिचित वन कर्मी परमेश्वर गुर्जर, पार्थ अग्रवाल, शिव गुर्जर से बात कर रहा था। उसी समय संजय त्रिपाठी चल रही जांच में बयान देने कार्यालय पहुंचे। त्रिपाठी द्वारा पत्रकार को देखकर जातिगत गाली देते हुए बोला गया की तू मेरे खिलाफ समाचार चलाता था, आज मैं तेरे को जिंदा जाने नहीं दूंगा। त्रिपाठी और उसका ड्राइवर पत्रकार को मारने के लिए लपके और राकेश से मारपीट करने लगे। परमेश्वर ने बीच- बचाव किया तब राकेश जान बचाकर भागा और गौरेला थाना में इसकी सूचना दी। संजय त्रिपाठी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने हेतु थाना प्रभारी को आवेदन दिया गया है। बहरहाल मामले में सच क्या है यह तो जाँच उपरांत ही पता चल सकेगा।

Spread the word