राज्य स्तरीय इंस्पायर अवार्ड प्रतियोगिता के लिए बिलासपुर के छात्र केशव श्रीवास का हुआ चयन

राजनांदगांव में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में लेंगे भाग

बिलासपुर 28 जून. मिडिल स्कूल जूना बिलासपुर के कक्षा आठवीं के छात्र केशव श्रीवास को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जगह मिली है। अब केशव श्रीवास 1 और 2 जुलाई को दिग्विजय स्टेडियम राजनांदगांव में आयोजित राज्य स्तरीय ‘ इंस्पायर अवार्ड’ मानक प्रतियोगिता में जिले से भाग लेंगे। विगत माह इंस्पायर अवार्ड मानक की जिला स्तरीय प्रतियोगिता संपन्न हुई थी, जिला स्तरीय प्रतियोगिता के बाद छात्र को इंस्पायर अवार्ड मानक राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिला है। छात्र केशव श्रीवास के मॉडल को राज्य स्तर के लिए चयनित किया गया है। केशव ने सिंचाई की आधुनिक तकनीक से सबंधित मॉडल तैयार किया है। छात्र ने जूना बिलासपुर स्कूल की प्राध्यापक श्रीमती सीमा चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में अपना मॉडल तैयार किया है।
उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार की ओर से ‘ इंस्पायर अवार्ड ‘ मानक प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाता है। जिसमें देश भर के स्कूली बच्चों से तकनीक व विज्ञान से सबंधित नवाचार और सकारात्मक विचार आमंत्रित किए जाते हैं।
छात्र की इस सफलता पर जिला शिक्षा अधिकारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी, विकासखंड स्त्रोत समन्वयक , प्राचार्य बुनियादी प्रशिक्षण संस्था बिलासपुर , समस्त शिक्षक गण व शाला प्रबंधन समिति ने शुभकामनाएं दी हैं।

Spread the word