नव प्रवेशित विद्यार्थियों को पाठ्य पुस्तक देकर एवं तिलक लगाकर किया गया स्वागत

सेजेस पंप हाउस में मनाया गया शाला प्रवेशोत्सव

कोरबा 26 जून 2024. स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय पंप हाउस तथा शासकीय कन्या उच्चत माध्यमिक विद्यालय साडा कोरबा में उत्साह एवं उल्लास के साथ शाला प्रवेश उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में महापौर एवं पार्षद श्री राजकिशोर प्रसाद शामिल हुए। उनके द्वारा सभी कक्षाओं में प्रवेश लेने वाले नव प्रवेशित विद्यार्थियों को तिलक कर एवं मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया गया। मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर कहा कि जीवन में षिक्षा एक ऐसा माध्यम है जिसके माध्यम से हमें ज्ञान की प्राप्ति होती है। शिक्षा से जुड़कर विद्यार्थी सफलता हासिल कर सकते हैं।

उन्होंने सभी पालकों से अपने बच्चों को नियमित स्कूल भेजने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने की अपील शिक्षकों से की। शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में नव प्रवेशित विद्यार्थियों को पाठ्य पुस्तकें भी प्रदान की गई। नवीन शिक्षा सत्र के प्रथम दिवस से ही विद्यार्थियों में अध्ययन के लिए उत्साह नजर आया। कन्या शाला साडा में महापौर के साथ वार्ड की पार्षद सुश्री नीतू चौरसिया भी उपस्थित थीं। उन्होंने नवप्रवेशित विद्यार्थियों को निरंतर विद्यालय आने की प्रेरणा दी।

शाला प्रवेशोत्सव के लिए पूरे विद्यालय को फूलों एवं रंग-बिरंगे गुब्बारों से सजाया गया था। विद्यालय के प्राचार्य श्री विवेक लांडे, साडा कन्या स्कूल के प्राचार्य श्री रणधीर सिंह सहित पूरे शिक्षकों द्वारा अतिथियों एवं विद्यार्थियों के लिए न्योता भोज का आयोजन किया गया था। मुख्य अतिथि सहित अतिथियों एवं विद्यार्थियों ने न्योता भोज के स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लिया। इस अवसर पर विकासखंड शिक्षा अधिकारी श्री संजय अग्रवाल, शाला प्रबंधन समिति के सदस्य सहित अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक विद्यालय के स्टाफ उपस्थित थे।

Spread the word