लड़की से बात करने पर 16 वर्षीय युवक की पीट-पीटकर हत्या.. आरोपी गिरफ्तार

कोरबा 21 जून। करतला थाना क्षेत्र के केराकछार गांव में करीब एक साल पहले विवाह कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे एक किशोर की युवकों ने बेरहमी से पिटाई कर दी थी। किशोर को गंभीर हालत में रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उसकी मौत हो गई थी। अब मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

सिविल लाइन थाना के नकटीखार गांव निवासी वीरेंद्र मंझवार (16) अपने साथी सुंदर के साथ शादी में शामिल होने गया था जहां कुछ युवकों ने वीरेंद्र व सुंदर को घेर लिया। सुंदर किसी तरह वहां से भागने में सफल रहा, लेकिन वीरेंद्र को पकड़कर युवकों ने बेरहमी से उसकी पिटाई कर दी थी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे मृत समझकर कचंदी नाला के पास फेंक दिया गया था, जहां से उसे स्थानीय अस्पताल दाखिल कराया गया था। गंभीर हालत देखकर उसे रायपुर के मेकाहारा अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

मामले में पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी। एसपी सिद्धार्थ तिवारी को इस संबंध में जानकारी मिली तो उन्होंने त्वरित संज्ञान में लेते हुए एफआईआर करके जांच का निर्देश दिया। मामले में सिविल लाइन पुलिस ने जांच शुरू करते हुए प्रत्यक्षदर्शी मृतक के साथी सुंदर का बयान दर्ज किया। बताया जा रहा है कि वीरेंद्र शादी में किसी लड़की से बात कर रहा था। स्थानीय युवकों को ये बात नगवार गुजरी और उसकी जमकर पिटाई की गई और मरा हुआ समझकर कर नाले में फेंक दिया गया।

सुन्दर के बयान के आधार पर पुलिस ने मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए धारा 304, 34 कायम किया और एक नाबालिग समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया गया और न्यायिक रिमांड पर भेजते हुए जेल दाखिल किया गया। पकड़े गए आरोपी केराकछार निवासी राजकुमार (25), दिलमोहन राठिया (21) और एक नाबालिग है।

Spread the word