नगरीय निकायों में ‘‘स्वच्छ मन स्वच्छ शहर‘‘ की थीम पर होगा योग दिवस का आयोजन

निकायों में कार्यरत स्वच्छता दीदियां, स्वास्थ्य कर्मचारी एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारी जुड़ेंगे कोरबा में आयोजित मुख्य कार्यक्रम से, वेब लिंक देखकर करेंगे योगाभ्यास

उप मुख्यमंत्री श्री अरुण साव होंगे मुख्य अतिथि

कोरबा 20 जून 2024. प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस ‘‘स्वच्छ मन स्वच्छ शहर‘‘ की थीम पर मनाया जाएगा। उप मुख्यमंत्री तथा कोरबा जिले के प्रभारी मंत्री श्री अरुण साव के मुख्य आतिथ्य में कोरबा में इसका मुख्य आयोजन होगा। प्रदेश भर के नगरीय निकायों में स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) के अंतर्गत कार्यरत स्वच्छता दीदियां, स्वच्छता कमांडो, स्वास्थ्य कर्मचारी तथा अन्य अधिकारी-कर्मचारी अपने-अपने नगरीय निकायों में वेब लिंक के जरिए कोरबा में आयोजित मुख्य कार्यक्रम से जुड़ेगे और योगाभ्यास करेंगे।

स्वच्छता दीदियों, स्वच्छता कमांडो, स्वास्थ्य कर्मचारियों तथा अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य मे सुधार, स्वच्छता के प्रति जागरूकता, तनाव प्रबंधन, एकाग्रता व कार्यक्षमता में वृद्धि तथा कार्यस्थल पर सकारात्मकता के लिए सभी नगरीय निकायों में हार्टफुलनेस के माध्यम से ‘‘स्वच्छ मन स्वच्छ शहर‘‘ की थीम पर विशेष योग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। सभी नगरीय निकायों में इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

उप मुख्यमंत्री श्री अरुण साव 21 जून को सवेरे पौने सात बजे कोरबा के छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल फुटबाल मैदान में आयोजित योग दिवस कार्यक्रम में नगरीय निकायों के अधिकारियों-कर्मचारियों को संबोधित भी करेंगे। सभी नगरीय निकाय वेब लिंक के जरिए कोरबा में आयोजित मुख्य कार्यक्रम से जुड़ेंगे और योगाभ्यास करेंगे। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिला मुख्यालयों में आयोजित कार्यक्रमों के साथ ही राज्य के सभी नगर निगमों, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों में भी इसका आयोजन किया गया है।

Spread the word