मरवाही में उप चुनाव, कांग्रेस सरकार की वादा खिलाफी, नौकरी, बेरोजगारी भत्ता, सड़कों की हालत सहित हर मुद्दे में विफलता को चुनावी मुद्दा बनाएगी जोगी कॉंग्रेस: धर्मजीत सिंह

शुभांशु शुक्ला
मुंगेली 28 सितम्बर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी के नेता वरिष्ठ विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा है कि मरवाही में होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव में उनकी पार्टी कांग्रेस सरकार की वादा खिलाफी, नौकरी, बेरोजगारी भत्ता, सड़कों की हालत सहित हर मुद्दे में विफलता को चुनावी मुद्दा बनाएगी।

याद रहे कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन से रिक्त हुई मरवाही विधानसभा के उपचुनाव के लिए अभी तारीख तय नहीं हुई पर चुनाव आयोग की प्रक्रिया शुरू होते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कांग्रेस का गढ़ रही यह सीट स्वर्गीय जोगी के जीवनकाल में उनकी बनाई जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के खाते में रही। कांग्रेस इसे हर हाल में अपने पाले में लेने जुटी हुई है।

वहीं दो बार विधायक चुने जाने के कारण भाजपा भी यह सीट अपने नाम करने की कोशिश में है। जकांछ नेता और स्वर्गीय अजित जोगी के पुत्र अमित जोगी ने इसे अपनी पारिवारिक सीट बताते हुए वापसी के लिए अपनी दावेदारी ठोंक दी है। उधर कांग्रेस और भाजपा में प्रत्याशी चयन के लिए संगठन के स्तर पर विचार विमर्श जारी है। टिकट के लिए दोनों ही पार्टी के दावेदार अपने नेताओं की परिक्रमा में जुटे हुए हैं।

दूसरी ओर जकांछ ने पहले ही अमित जोगी को मैदान में उतार दिया है और उनके साथ कोटा विधायक डा. रेणु जोगी मरवाही की चुनावी कमान संभाले हुए हैं। अमित जोगी ने बिजली की समस्या के साथ चुनावी घोषणाओं को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरने की कोशिश की। वहीं पार्टी ने जोगी का फोटो फ्रेम 100 गांवों में पहुंचा दिया है। जकांछ के विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह के मुताबिक जनता समझ रही है कि जिस तरह चुनाव आते ही सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं की मरवाही में बाढ़ आ गई है, वह धोखा के सिवाय और कुछ नहीं है। वह जांचे परखे को ही जिताएगी। स्वर्गीय जोगी ने मरवाही के विकास के कई कार्य किए हैं, जिन्हें क्षेत्र की जनता नहीं भूल सकती।

Spread the word