अपहरण और मारपीट के आरोपी फरार कांग्रेस नेता ने किया सरेंडर

दुर्ग। भिलाई में अपहरण और मारपीट के मामले में फरार आरोपी ने सरेंडर कर दिया है. पुलिस को आरोपी की लंबे समय से तलाश थी. आरोपी के खिलाफ पुलिस ने भिलाई के हाउसिंग बोर्ड एरिया में दो युवकों को किडनैप कर बेरहमी से पीटने अपराध दर्ज किया. एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार था इस बीच उसने जामुल थाने में पहुंचकर आत्मसमर्पण किया. इस मामले में संलिप्त बेटा जय शर्मा और बेटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जिसके बाद दोनों जमानत पर रिहा हो चुके हैं. वहीं अब विक्की शर्मा को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है.

दरअसल, पांच महीने पहले एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. उसमें कुछ लोग हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी केवल देवांगन नाम के लड़के को कमरे में बंद करके बेरहमी से पीटते नजर आ रहे थे. इस वीडियो के आधार पर पीड़ित युवक केवल देवांगन ने आरोपी पिता पुत्र और अन्य साथियों की शिकायत जामुल थाना में की. जिसके बाद अपहरण और मारपीट का मामला दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई थी. केवल देवांगन ने पुलिस को बताया था कि वह हाउसिंग बोर्ड EWS में रहता है. हाउसिंग बोर्ड निवासी कांग्रेस नेता विक्की शर्मा, उसके बेटे जय शर्मा और उसके साथी ने उसे कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी दिलाने और 30 हजार रुपए प्रतिमाह देने का लालच देकर बिहार के पटना शहर भेजा था, लेकिन जब युवक वहां पहुंचा तो उसे पता चला कि कंप्यूटर ऑपरेटर की नहीं बल्कि महादेव सट्टा एप चलाने वाले की नौकरी करनी है.

सटोरियों ने उन्हें रेड्डी अन्ना की एक आईडी का पैनल दिया जो कि पीड़ित केवल देवांगन के अनुसार भिलाई के एक पार्षद का था. वह पार्षद उनसे हर महीने किराया वसूलता था. एक महीने काम करने के बाद युवक भागकर भिलाई वापस आ गए, लेकिन इनमें से एक युवक अमित हलधर को विक्की शर्मा ने पकड़ लिया. फिर उसके जरिए दो अन्य को बुलाया और उन्हें बंधक बनाकर अपने घर हाउसिंग बोर्ड ले गया. जिसके बाद उन्हें बेरहमी से पीटा गया.

इस मामले में शिकायत पर दुर्ग एसएसपी ने संज्ञान लिया और जामुल थाना प्रभारी को मामले में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए. इसके बाद जामुल थाना प्रभारी ने चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मामला दर्ज होने के बाद से ही सभी आरोपी फरार हो गए थे. बाद में एक-एक कर सभी आरोपियों ने सरेंडर किया और कुछ लोग जमानत पर हैं. जामुल थाना प्रभारी केशव कोसल ने बताया कि मुख्य आरोपी विक्की शर्मा स्वयं थाने पहुंचकर सरेंडर किया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर तुरंत न्यायालय में पेश किया. वहां उसकी जमानत अर्जी को खारिज करते हुए न्यायालय ने न्यायिक रिमांड में भेज दिया है.

Spread the word