बिलासपुर से जगदलपुर के बीच हवाई सेवा शुरू.. आज उड़ी पहली फ्लाइट

बिलासपुर 12 जून. बिलासपुर से जगदलपुर के लिए पहली फ्लाइट ने आज उड़ान भरी। यह फ्लाइट सुबह 11 बजे रवाना होकर दोपहर 12.05 बजे जगदलपुर पहुंची। एलायंस एयर कंपनी के समर शेड्यूल में बिलासपुर जगदलपुर के बीच हवाई सेवा को शामिल किया गया है। जगदलपुर से सप्ताह में दो दिन सोमवार व शुक्रवार को फ्लाइट बिलासपुर आएगी, जबकि सप्ताह में एक दिन बुधवार को बिलासपुर से जगदलपुर जाएगी। जगदलपुर से बिलासपुर की पहली फ्लाइट शुक्रवार को आई थी।

शेड्यूल के मुताबिक जगदलपुर से बिलासपुर आने वाली फ्लाइट ही दिल्ली रवाना होगी। प्रत्येक बुधवार को बिलासपुर से जगदलपुर जाने वाली फ्लाइट वहां से जबलपुर रवाना होगी। ज्ञात हो कि समर शेड्यूल में बिलासपुर से दिल्ली, प्रयागराज, कोलकाता और जबलपुर के लिए हवाई सेवा शामिल किया गया है। इसमें दिल्ली का न्यूनतम किराया 5000 रुपये, प्रयागराज का 2789 रुपये, कोलकाता का 3500 रुपये तथा जबलपुर का किराया 1319 रुपये है। 

जगदलपुर का न्यूनतम हवाई किराया 1739 रुपये है। जगदलपुर के लिए वर्तमान में बिलासपुर व रायपुर से बसें उपलब्ध हैं लेकिन वे 8 से 10 घंटे समय लेती हैं। इनका किराया करीब 1000 रुपये है। हवाई सेवा शुरू हो जाने पर सप्ताह में एक दिन बिलासपुर से तथा दो दिन जगदलपुर से यात्री इस दूरी को एक घंटे में पूरी कर सकते हैं।

Spread the word