चंद्रबाबू नायडू ने चौथी बार ली सीएम पद की शपथ.. प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह व रजनीकांत रहे मौजूद

आंध्र प्रदेश को चंद्रबाबू नायडू के रूप में नए मुख्यमंत्री मिल गया है। नायडू ने विजयवाड़ा के केसरपल्ली आईटी पार्क में 11 बजकर 27 मिनट पर शपथ ली। चंद्रबाबू नायडू चौथी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं। चंद्रबाबू नायडू के साथ ही डिप्टी CM पवन कल्याण  और चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने भी मंत्री पद शपथ ली है। इस दौरान पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, एकनाथ शिंदे समेत तमाम नेता मौजूद रहे।

तेलुगू देशम पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू सुबह के शपथ ग्रहण समारोह में पवन कल्याण के भाई और साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी और रजनीकांत भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. केसरपल्ली शहर के आईटी पार्क मैदान में यह आयोजन हुआ। टीडीपी ने इस बार आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव में 175 में से 135 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए पूर्ण बहुमत हासिल किया है। सूबे में सीएम का नाम रिजल्ट के बाद से ही तय माना जा रहा था। आंध्र प्रदेश की नई चंद्रबाबू नायडू सरकार में कुल 24 मंत्री शपथ ले रहे हैं। इनमें 3 महिलाएं भी शामिल हैं।

नई सरकार में CM और डिप्टी CM समेत 25 सदस्य होंगे

नई सरकार में CM और डिप्टी CM समेत 25 सदस्य होंगे। TDP के 20, पवन कल्याण समेत जनसेना के 3 और भाजपा के एक मंत्री शामिल होंगे। एक पद खाली रखा गया है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत NDA के मंत्री और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद हैं। आंध्र प्रदेश में 4 जून को लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आए थे। विधानसभा में NDA ने 175 में से 164 सीटें जीती हैं। इसमें नायडू की TDP को 135, पवन कल्याण की जनसेना को 21 और भाजपा को 8 सीटें मिली हैं।​​​​​​​ जगन मोहन रेड्डी की YSRCP को केवल 11 सीटों मिलीं। कांग्रेस राज्य में अपना खाता भी नहीं खोल सकी।

शपथ लेने वाले 24 कैबिनेट मंत्री

Spread the word