साउथ सुपरस्टार पवन कल्याण बनेंगे डिप्टी सीएम.. आन्ध्र में NDA सरकार का फार्मूला तय

विजयवाड़ा. जनसेना प्रमुख और साउथ सुपरस्टार पवन कल्याण डिप्टी सीएम बनेंगे। आंध्र प्रदेश में एनडीए सरकार के गठन का फॉर्मूला तय हो गया है। कैबिनेट में कुल 25 सीटें हैं, जिसमें से 20 टीडीपी के हिस्सें में होगी। वहीं पवन कल्याण के हिस्से में 3 और भाजपा को कैबिनेट में सिर्फ दो पद मिला है। 12 जून को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में टीडीपी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू और उपमुख्यमंत्री के रूप में पवन कल्याण के साथ-साथ कई कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

आंध्र प्रदेश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई हैं। विजयवाड़ा में टीडीपी, जनसेना और बीजेपी विधायकों की बैठक बुलाई गई है, जहां सर्वसम्मति से चंद्रबाबू नायडू को एनडीए के विधायक दल का नेता चुन लिया गया। बैठक में जनसेना प्रमुख पवन कल्याण और बीजेपी प्रमुख डी पुरंदेश्वरी ने एनडीए के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नारा चंद्रबाबू नायडू के नाम प्रस्ताव का समर्थन किया। इसी तरह जेएसपी के संस्थापक पवन कल्याण को विधानसभा में पार्टी के फ्लोर लीडर के रूप में चुना गया है। एनडीए के विधायक दल के नेता के तौर पर चंद्रबाबू नायडू के नाम पर मुहर लगने के साथ ही गठबंधन के सहयोगी दलों टीडीपी-बीजेपी और जनसेना के बीच कैबिनेट के लिए सीटों का भी बंटवारा हो गया है।

17 जून से विधानसभा सत्र

कैबिनेट में कुल 25 सीटें हैं, जिसमें से 20 टीडीपी के हिस्सें में होगी। वहीं पवन कल्याणा अपनी पार्टी के लिए डिप्टी सीएम पद समेत तीन कैबिनेट पद मिले हैं। इसके अलावा बीजेपी को 2 सीटें दी गई हैं। शपथ ग्रहण समारोह के बाद 17 जून से विधानसभा सत्र बुलाया गया है जो चार दिनों तक चलेगा। सत्र के पहले दिन विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह होगा।

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी होंगे शामिल

12 जून को चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में और उपमुख्यमंत्री के रूप में पवन कल्याण शपथ लेंगे। इन दोनों के साथ-साथ कई कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। बता दें कि आध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में टीडीपी ने 144 सीटों में से 135 सीटों पर जीत दर्ज की है। बीजेपी ने 10 में से 8 सीटें जीतीं है। इसके अलावा सत्तारूढ़ जगनमोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआरसीपी सिर्फ 11 सीटों पर सिमट गई है।

Spread the word