बाप बेटे ने मिलकर लगाया विदेशी महिला को चुना.. 300 के आभूषण 6 करोड़ में बेच हुए फरार

जयपुर. जयपुर विश्व पटल पर अपने अनूठे आभूषण और ज्वेलरी के लिए जाना जाता है, जहां सोने-चांदी के अलावा हीरे के गहनों की डिमांड रहती है. यहां खरीददारी के लिए विदेशी पर्यटक भी आते हैं. लेकिन इस बाजार की एक ज्वेलरी शॉप ने बाजार को शर्मसार कर दिया.

विदेशी महिला को 300 रुपये के आभूषण 6 करोड़ में बेच दिए. यही नहीं, नकली गहनों के नकली सर्टिफिकेट भी थमा दिए. जब पोल खुली तो बाप-बेटे ने इस महिला को ही फंसाने की साजिश रच डाली. अमेरिकी पर्यटक चेरिश हैं, जिन्हें धोखाधड़ी की जानकारी तब हुई, जब उन्होंने अमेरिका में भारतीय आभूषणों की प्रदर्शनी लगाई. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी मालिक राजेंद्र सोनी और उनके बेटे गौरव के खिलाफ मामला दर्ज किया. पिता-पुत्र फरार हैं.

क्या है पूरा मामला?

यह पूरा मामला जयपुर के गोपालजी का रास्ता स्थित दुकान नंबर 1009 रामा रोडियम का है. जहां बीते 2 साल पहले यूएसए की रहने वाली चेरिश नाम की महिला ने 6 करोड़ के गहने खरीदे थे. उनको आभूषण की सत्यता का प्रमाणपत्र भी जारी किया गया.चेरिश को अप्रैल में जब आभूषण नकली होने की जानकारी मिली तो वह अमेरिका से जयपुर आईं. उन्होंने दुकानदार से नाराजगी जताई तो उसने उल्टा चेरिश पर झूठा मुकदमा दायर कर दिया.निराश चेरिश ने अमेरिकी दूतावास से मदद मांगी, जिनकी मदद से जयपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की.

आरोपी ने जयपुर में 3 करोड़ का फ्लैट खरीदा

अमेरिकी दूतावास की मदद से जयपुर पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपी और उसके बेटे ने मिलकर जयपुर के सी-स्कीम इलाके में 3 करोड़ रुपये का फ्लैट खरीदा है. दोनों ठगी को अंजाम देने के बाद से फरार हैं. दूसरी तरफ, पुलिस ने सत्यता का प्रमाणपत्र जारी करने वाले नंद किशोर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दोनों फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम बनाई है. मामले की जांच जारी है.

Spread the word