उरगा FCI गोदाम में चावल की चोरी या हेराफेरी? पुलिस करेगी जांच

कोरबा 9 जून। भारतीय खाद्य निगम यानी एफसीआई के उरगा गोदाम में चावल चोरी की शिकायत पुलिस थाना उरगा में की गई है। गोदाम से चावल की चोरी हुई है अथवा हेरा फेरी की गई है इसकी जांच अब पुलिस करेगी।

जानकारी के अनुसार प्रांशु अग्रवाल, पिता प्रदीप अग्रवाल, कोरबा द्वारा प्रेम राईस मिल का संचालन सरगबुंदिया में किया जा रहा है। प्रांशु अग्रवाल ने उरगा पुलिस थाना में शिकायत करते हुए बताया है कि उन्होंने विगत दिनांक 01.06.2024 को अपनी गाड़ी से एक लॉट (लॉट 15. 10636) चांवल (580 बोरी) लोड कर एस. डब्ल्यू. सी. एफ. सी. आई. चॉवल गोदाम उरगा भेजा था, जिसे एस. डब्ल्यू. सी. एफ. सी. आई. चॉवल गोदाम उरगा के मैंनेजर द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया था। दिनांक 08.06.2024 को एस. डब्ल्यू. सी. एफ. सी. आई. चॉवल गोदाम उरगा में रिजेक्ट हुए एक लॉट चावल को वापस मंगवाने हेतु प्रांशु अग्रवाल ने अपना वाहन भेजा। हमालों ने वाहन में चांवल की बोरी लोड कर गिनती कर बताया कि वाहन में 575 बोरी चावल लोड हुई है, जबकि प्रांशु अग्रवाल ने दिनांक 0. 06. 2024 को एस. डब्ल्यू. सी. एफ. सी. आई. चॉवल गोदाम उरगा में एक लॉट यानी 580 बोरी चावल जमा किया था।

शिकायत में बताया गया है कि उक्त चावल एस. डब्ल्यू. सी. एफ. सी. आई. चॉवल गोदाम उरगा के मैंनेजर के आधिपत्य में था। गोदाम के मैनेजर कोई जवाबदारी नहीं ले रहे है। एस. डब्ल्यू. सी. एफ. सी. आई. चॉवल गोदाम उरगा के मैनेजर से 5 बोरी चॉवल की मांग करने पर मैंनेजर द्वारा साफ इनकार किया जा रहा है कि वे नहीं दे सकते। गोदाम के मैनेजर द्वारा बहस करते हुए किसी व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिया गया होगा, कहा जा रहा है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि गोदाम के मैनेजर द्वारा दिये गये जवाब से स्पष्ट हो रहा है कि मैनेजर द्वारा ही लॉट से 5 बोरी चोरी किया गया है। पुलिस से अनुरोध किया गया है कि पांच बोरी चांवल वापस दिलाते हुए उचित कार्यवाही की जाए।

सूत्रों की माने तो एस. डब्ल्यू. सी. एफ. सी. आई. चॉवल गोदाम उरगा में काफी समय से इस तरह कथित चोरी की घटनाएं हो रही है। राइस मिल संचालकों को संदेह है कि गोदाम के प्रबंधक ही चावल में हेरा फेरी कर रहे हैं। बहरहाल सच्चाई का खुलासा पुलिस जांच से हो जाएगा। उरगा थाना प्रभारी एस के वर्मा ने बताया है कि शिकायत की जांच की जा रही है।

Spread the word