बेकाबू ट्रेलर पलटने से चालक की मौत

रेस्क्यू करने आई जेसीबी गिरने से बची

कोरबा 01 जून। जवाली क्षेत्र में हुए घटनाक्रम में एक ट्रेलर वाहन बेकाबू होने के साथ खोलार नाला पुल से पहले पलट गया। घटना में चालक की दबने से मौत हो गई। इस घटना के बाद दुर्घटनाग्रस्त वाहन निकालने के लिए दो जेसीबी की मदद ली गई। बताया गया कि दूसरी जेसीबी रेस्क्यू के दौरान आज सुबह नाला में गिरते-गिरते बच गई। उसका आधा हिस्सा लटका हुआ है।

बांकीमोंगरा से हमारे संवाददाता ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेलर संख्या सीजी-12एव्ही-2160 दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। उसमें कोयला लोड था जिसे एसईसीएल की दीपका परियोजना से लिया गया था और इसे बिलासपुर में सप्लाई दी जानी थी। ट्रेलर को लेकर मूलतरू बिहार निवासी चालक कुंदन कुमार गंतव्य के लिए निकला था। बांकीमोंगरा क्षेत्र के जवाली पहुंचने के दौरान खराब रोड पर वाहन बेकाबू हो गया। इसके साथ ही खोलार नाला पुल से पहले वह लहराते हुए नीचे जा गिरा। घटना ड्राइवर साइड हुई, ऐसे में वाहन में ही दबकर चालक कुंदर कुमार की मौत हो गई। रात्रि को हुई घटना के बारे में सूचना प्राप्त होने पर वाहन मालिक और आसपास के लोगों ने संज्ञान लिया। फौरी तौर पर अगली कार्यवाही की जानी संभव नहीं हो सकी। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन आज चलाया गया है और मृतक के शव को निकाला गया। खबर में बताया गया कि दुर्घटनाग्रस्त वाहन को निकालने के लिए दो जेसीबी का सहारा लिया गया। दूसरी जेसीबी जब यहां पहुंच रही थी तभी अचानक ऐसा कुछ हुआ कि खोलार नाला पुल से गुजरने के दौरान वह असंतुलित हो गई। चालक के द्वारा सूझबूझ दिखाने से असर यह हुआ कि जेसीबी पुल में गिरी तो नहीं लेकिन उसका आधा हिस्सा लटक गया।

इलाके के लोगों में इस बात को लेकर नारजागी दिखी कि जवाली क्षेत्र की सडक को बनाने के लिए जो तरीका अपनाया जा रहा है वह परेशान करने वाला है। काफी समय से इस तरह की मुश्किलें बनी हुई है और इससे आवाजाही करने में दिक्कतें हो रही है। रात्रि को जो हादसा इस क्षेत्र में हुआ उसके पीछे प्राथमिक रूप से सडक की जर्जर स्थिति अहम कारण है। कहा जा रहा है कि अगर इस तरफ गंभीरता नहीं दिखाई गई तो और भी हादसे हो सकते हैं। बांकीमोंगरा पुलिस ने दुर्घटना में चालक कुंदन कुमार की मौत को लेकर 174 सीआरपीसी के अंतर्गत मर्ग कायम किया है। चालक के परिवार को ट्रक मालिक की ओर से राहत राशि दिलवाने की पहल की गई है। प्रकरण में परिजनों के आने के बाद अगली कार्यवाही की जाएगी।

Spread the word