कांग्रेस भवन में वास्तु दोष को लेकर छत्तीसगढ़ में गरमाई सियासत, भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

रायपुर. मध्य प्रदेश कांग्रेस भवन में वास्तुदोष को लेकर अब छत्तीसगढ़ में भी सियासत गरमा गई है. छत्तीसगढ़ BJP ने एक कार्टून पोस्टर जारी कर पूर्व CM भूपेश बघेल पर हमला बोला है. वहीं, इस मसले पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने पलटवार किया है. 

छत्तीसगढ़ BJP ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक कार्टून पोस्ट करते हुए लिखा- “देश को लगा है कांग्रेस दोष!” इस कार्टून के जरिए BJP ने पूर्व CM भूपेश बघेल पर निशाना साधा है. दरअसल, कार्टून पोस्ट में लिखा है- ‘हार का कारण ऑफिस का वास्तुदोष- MP कांग्रेस. इसी में आगे लिखा है- ‘और हमारे यहां मस्तिष्क दोष’.  BJP ने ये पोस्टर कांग्रेस द्वारा छत्तीसगढ़ में नक्सली एनकाउंटर पर उठाए गए सवाल को लेकर तंज कसते हुए जारी किया है. इसे लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा-  BJP का पोस्टर स्तरहीन है. वह मतिभ्रम की शिकार हो चुकी है. लोकसभा चुनाव में BJP बुरी तरह से पराजित होने वाली है इसलिए BJP का बौखलाना स्वाभाविक है. नक्सल मुठभेड़ पर हमने नहीं स्थानीय लोगों ने सवाल उठाए हैं. विपक्ष के रूप में कांग्रेस ने जनता की आवाज उठाने का काम किया है.

क्या है MP कांग्रेस ऑफिस में वास्तुदोष का मामला
दरअसल, MP PCC चीफ जीतू पटवारी को वास्तु विशेषज्ञ ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के गेट पर दोष बताया है. इसके बाद दफ्तर के मुख्य द्वार में बदलाव का काम शुरू हो गया है. साथ ही प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में जिस गेट से एंट्री हुआ करती थी अब उसको बंद करके दूसरा गेट खोल दिया गया है. इससे पहले पूर्व PCC चीफ कमलनाथ ने भी वास्तु दोष को ठीक करने के लिए प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में बदलाव कराया था. 

हार का कारण माना जा रहा है वास्तुदोष
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बुरी हार का कारण अब इस वास्तु दोष को माना जा रहा है. BJP ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा- इसके पहले कमलनाथ ने वास्तु दोष दूर करने की कोशिश करते हुए पीसीसी में कई परिवर्तन किए थे. नतीजा कांग्रेस मध्य प्रदेश विधानसभा में 116 से 66 पर आ गई. अब जीतू पटवारी के इन प्रयासों के बाद कांग्रेस पूरी तरह से खाली हो जाएगी. बस वो अकेले ही बचेंगे.

Spread the word