पीजी कॉलेज के पत्रकारिता संकाय में प्रवेश प्रारंभ, ऑनलाइन भरना होगा आवेदन

कोरबा 24 मई। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के अंतर्गत जिले के शासकीय ईवीपीजी कॉलेज में बीए(पत्रकारिता एवं जनसंपर्क) के स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश प्रारंभ हो चुका है. प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय के ऑनलाइन पोर्टल (ूूू.ाजनरउ.ंब.पद) को छात्रों में लिए खोला दिया गया है. ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आवेदन भरने के बाद छात्र 16 जून से 31 जुलाई तक प्राचार्य तथा 14 अगस्त तक कुलपति की अनुमति से कॉलेज में प्रवेश ले सकेंगे।

इस विषय में शासकीय ईवीपीजी कॉलेज में पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ दिनेश श्रीवास ने बताया कि स्नातक प्रथम वर्ष में पीजी कॉलेज के पत्रकारिता संकाय में फिलहाल बीए(जेएमसी) के प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश दिया जा रहा है. पत्रकारिता संकाय में 25 सीटें उपलब्ध हैं. परेशानी से बचने के लिए छात्र तत्काल ऑनलाइन आवेदन कर फॉर्म की हार्डकॉपी कॉलेज में जमा कर प्रवेश ले सकते हैं. शासन द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों के अनुसार प्रवेश प्रक्रिया पूरी की जायेगी। किसी भी तरह की परेशानी होने पर कॉलेज के पत्रकारिता संकाय से जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

पीजी कॉलेज में विगत 2 वर्षों से रोजगार मूलक (प्रोफेशनल) स्नातक पाठ्यक्रम ठ।(श्रडब्) सफलतापूर्वक संचालित हो रहा है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ हो चुका है। किसी भी विषय में 12वीं उत्तीर्ण विद्यार्थी इस कोर्स में प्रवेश ले सकते है। इच्छुक विद्यार्थी सीधे कॉलेज आकर या यूनिवर्सिटी की वेबसाइट ूूू.ाजनरउ.ंब.पद पर जाकर ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। यह कोर्स ठ। (स्नातक) के समान है। इस कोर्स को करने से आपको स्नातक की डिग्री मिलेगी। आपको अलग से स्नातक करने की जरूरत नही होगी। इस कोर्स को करने के बाद आप किसी भी विषय में ड। और स्स्ठ, ठ.स्पइ, ड.स्पइ, डैॅ, ठमक , ठ.च्मक सहित अन्य कोर्स भी कर सकते है। इस कोर्स को करने के बाद आप ब्ळच्ैब्, टल्।च्।ड, ैैब्, न्च्ैब्, त्ंपसूंल सहित स्नातक लेवल के प्रतियोगी परीक्षा दिला सकते है। ठ।(श्रडब्) करने के बाद आपको फिल्म, पत्रकारिता, जनसंपर्क (रेडियो, टेलीविजन, अखबार, विज्ञापन, लेखन) ज्ट न्यूज एंकर के क्षेत्र में जॉब की अपार संभावनाएं हैं। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर ़91 77708 99636 लर संपर्क कर सकते हैं।

Spread the word