यूनिवर्सिटी के तुगलकी फरमान से मुख्य डाकघर में उमड़ी छात्रों की भीड़, कोरोना महामारी के नियमों की जमकर उड़ी धज्जियाँ,एबीवीपी ने जताई आपत्ति,कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

शुभांशु शुक्ला

मुंगेली। 24 सितंबर प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना महामारी के मामलों की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार के द्वारा लगातार दिशा निर्देश जारी किया जा रहा है और इसके लिए जिले के कलेक्टरों को जिम्मेदारी दी गयी है जिससे जल्द से जल्द प्रदेश में इस महामारी के बढ़ते कदम को रोका जा सके। लेकिन मुंगेली में इसका एक अलग नजारा देखने को मिला जहाँ महाविद्यालयों के उत्तर पुस्तिका को जमा करने सैकड़ो छात्र नगर के मुख्य डाकघर पहुंच गए जहां पर फिजिकल डिस्टेंसिंग और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो की जमकर धज्जियां उड़ाई गयी।

लेकिन इन सब के बीच प्रशासनिक अधिकारी मूकदर्शक बने रहे और किसी ने भी इन छात्रों को समझाईश देने की जहमत नही उठायी। जबकि जिले में कोरोना महामारी के मामलों में हो रहे वृद्धि को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा एक सप्ताह का लॉकडाऊन लगाया गया था। बावजूद इसके इस प्रकार के लापरवाहियों के कई तस्वीरें लगातार सामने आ रही है।

जहां बेखौफ होकर लोगो के द्वारा जानबूझकर भीड़ के हालात पैदा कर जिला प्रशासन के बनाये गए नियमो को ठेंगा दिखा रहे है, वही मुख्य डाकघर में छात्रों की उमड़ी भीड़ पर आपत्ति जताते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने जिले के कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर जिले के कॉलेज और विद्यालयों में ही उत्तर पुस्तिका को जमा कराए जाने के लिए व्यवस्था करने की अपील की है।

जिसपर कलेक्टर पी एस एल्मा द्वारा आवश्यक कार्यवाही हेतु भरोसा दिलाया है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामले चिंता का विषय है बावजूद इसके जिस तरह से यूनिवर्सिटी प्रबंधन के द्वारा इस प्रकार का आदेश जारी किया गया है कि छात्रों को महाविद्यालय के पते पर उत्तर पुस्तिकाओं को स्पीड पोस्ट के माध्यम से जमा करना दुर्भाग्यपूर्ण है। जिसके चलते अचानक से छात्रों का हुजूम जिस तरह से डाकघर में देखा गया उससे जिले में संक्रमण को रोकने किये जा रहे सारे प्रयासों में पलीता लगते नजर आया और ऐसे में संक्रमण फैलने की संभावनाओं में और ज्यादा इज़ाफ़ा होगा वही इस प्रकार के आदेशों को लेकर छात्रों के साथ-साथ नगर वासियों में भी भारी आक्रोश देखा गया है और सभी ने जिला प्रशासन से इस पर हस्तक्षेप करते हुए छात्रों को राहत पहुचाने की अपील की है।

Spread the word