तीरंदाजी, एथलेटिक्स सहित कई खेलों के लिए ट्रेनिंग कैंप, तैयारी में जुटे खेल संघ

कोरबा 18 मई। सरकार से पंजीकृत और मान्यता प्राप्त खेल संघों को एक बार फिर अवसर दिया जा रहा है कि वे खिलाडियों की दक्षता में निखार लाएं। ग्रीष्म अवकाश में 15 दिन की अवधि में ऐसे शिविर कई स्थान पर लग रहे हैं। तैयारी में खेल संघ जुटे हैं।

20 मई से 5 जून तक ये कैंप चलेंगे। यहां पर खिलाडियों को खेलों से संबंधित तकनीकी जानकारी दी जाएगी। उन पक्षों को विशेष रूप से समझाया जाएगा जिनमें खेलने के दौरान अक्सर त्रुटि हो जाती है और नतीजे विपरित आते हैं। सरकार के खेल और युवा कल्याण विभाग को ट्रेनिंग कैंप के लिए जिम्मेदारी दी गई है। इस काम को खेल संगठनों से समन्वय कर किया जाना है। कैंप का शेड्यूल जारी होने के साथ जरूरी तैयारियां शुरू कर दी गई है। खिलाडियों को अवगत कराने के साथ इन्हें बता दिया गया है कि निश्चित समय पर खेल मैदानों में उपस्थिति दर्ज करानी होगी। ट्रेनिंग कैंप में क्रिकेट, फुटबाल, म्यूथाई, हॉकी, बेसबॉल, वॉलीबॉल, किक बाक्सिंग, कराटे, कबड्डी, एथलेटिक्स, खो-खो, टेबल टेनिस, मार्शल आर्ट, मलखम, तीरंदाजी समेत कई खेलों का प्रशिक्षण विशेषज्ञता प्राप्त प्रशिक्षकों की ओर से दिया जाएगा।

सरकार की योजना के अनुसार प्रशिक्षण प्राप्त करने वालों को प्रतिदिन मानक के अनुसार जलपान भी उपलब्ध कराया जाएगा। उद्देश्य यही है कि गर्मी की छुट्टियों का बेहतर उपयोग करने के साथ खिलाडियों को उनकी अभिरूचि वाले खेलों के मामले में दक्ष किया जाए। ऐसा होने पर आने वाले समय में अलग-अलग स्तर पर आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में उनका खेल कौशल अलग से दिखेगा और वे जीतने में सफल होंगे।

Spread the word