एचटीपीपी संयंत्र से की दीवार फांद कर स्क्रैप की चोरी

पुलिस ने आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर सामान किया जब्त

कोरबा 16 मई। हसदेव ताप विद्युत संयंत्र (एचटीपीपी) के स्क्रेप यार्ड में दीवाल कूद कर अंदर प्रवेश कर अज्ञात चोरों ने लोहे का सामान पार कर दिया। सीसीटीवी में फुटेज आने पर सुरक्षाकर्मियों ने मामले की शिकायत पुलिस के समक्ष की। विवेचना के बाद पुलिस ने आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर सामान जब्त किया।

विद्युत उत्पादन कंपनी के एचटीपीपी संयंत्र में 13-14 मई की रात अज्ञात लोगों ने घुस कर सामान पार कर दिया। 14 मई को संयंत्र के सुरक्षा निरीक्षक रामाश्रय ध्रुव 46 वर्ष निवासी सीएसईबी कालोनी ने स्क्रेप यार्ड का निरीक्षण किया, तो यार्ड में लोहे के स्क्रैप के कुछ सामान दिखाई नहीं दिए। चोरी होने की आशंका पर कार्यालय में लगे सीसीटीवी देखा, तो स्क्रैप यार्ड में बाउंड्रीवाल से कुछ लोग 13-14 मई की रात दीवाल फांद कर अंदर घुसे और स्क्रैप यार्ड से लोेहे का पाइप, एक्सेल लोहे के चादर, लोहे के गोल मशीन में सामान लगभग 10 क्विंटल चोरी कर ले जाते हुए दिखाई दिए। इस पर सुरक्षा निरीक्षक ध्रुव ने मामले की शिकायत दर्री थाना में दर्ज कराई। मामले में पुलिस ने धारा 457, 380 के तहत कायम कर विवेचना में लिया। थाना प्रभारी दर्री विनोद सिंह की अगुवाई में दर्री पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपितों की पतासाजी शुरू की।

सूचना मिलने पर पुलिस ने शंकर वर्मा 28 वर्ष को हिरासत में लेकर पूछताछ किया, तो उसने संयंत्र के अंदर से चोरी करना स्वीकार किया। शंकर की रिपोर्ट पर पुलिस ने अन्य सात आरोपित हरीश केवट 27 वर्ष, राजा पवार 24 वर्ष, विशाल केवट 19 वर्ष, राकेश सुनानी 20 वर्ष, यशवंत सिंह 20 वर्ष, प्रमोद सिंह 22 वर्ष, मनीष कुमार केवट 22 वर्ष सभी निवासी कल्मीडुग्गू दर्री थाना दर्री को गिरफ्तार किया। सभी आरोपितों ने अपना जुर्म स्वीकार किया। पुलिस ने धारा 34 जोड़ा और विधिवत कार्रवाई की। आरोपितों की निशानदेही पर चोरी का स्क्रेप सामान सीएसईबी संयंत्र के समीप एक मकान के पीछे बाड़ी से स्क्रैप बरामद किया। सभी आरोपितों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया।

Spread the word