श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय में निरूशुल्क टैली कोर्स की सुविधा 5 मई से

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए विशेष कक्षाएं, कैंपस प्लेसमेंट की भी मिलेगी सुविधा
महाविद्यालय में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश शुरू, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने महाविद्यालय अनेक गतिविधियों का करेगा आयोजन

कोरबा 05 मई। कोरबा शहर के हृदयस्थल दर्री रोड में स्थित श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रारंभ हो गया है। इस वर्ष महाविद्यालय द्वारा छात्राओं के लिए अनेक सुविधाएं प्रारंभ की जा रही हैं, जिससे छात्राओं को शिक्षा के पश्चात रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इसके अलावा पर्सनालिटी डेवलपमेंट, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी सहित बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों की सुविधा प्रारंभ की जा रही है।

श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय के अध्यक्ष सुनील जैन (टोनी) ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अग्रसेन कन्या महाविद्यालय में नवीन पाठ्यक्रमों व सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। डिजिटल दुनिया के इस युग में कम्प्यूटर का बहुत बड़ा योगदान है, जिसे ध्यान में रखते हुए महाविद्यालय में बालिकाओं के लिए टैली कोर्स की सुविधा निरूशुल्क दी जाएगी, ताकि अधिक से अधिक संख्या में बालिकाएं कम्प्यूटर सीखने के लिए प्रेरित हो सकें। इस वर्ष से महाविद्यालय में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए विशेष कक्षाएं संचालित की जाएंगी। विभिन्न प्रांतों से विशेषज्ञ शिक्षक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए छात्राओं का मार्गदर्शन करेंगे। छात्राओं के व्यक्तित्व विकास के लिए विशेष मार्गदर्शन दिया जाएगा। इसके अलावा महाविद्यालय द्वारा अनेक कंपनियों से भी अनुबंध किया गया है। वे सत्र के पश्चात् महाविद्यालय में आकर छात्राओं का इंटरव्यू लेंगे और उन्हें रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा, जिससे छात्राओं को शिक्षा के पश्चात रोजगार की समस्या से मुक्ति मिलेगी। श्री जैन ने आगे बताया कि महाविद्यालय द्वारा छात्राओं को विभिन्न उद्योगों, कंपनियों, कारखानों व अन्य स्थानों पर शैक्षणिक भ्रमण पर ले जाया जाएगा, जहां उन्हें कार्यों की बारीकियों से अवगत कराया जाएगा। महाविद्यालय परिसर में छात्राओं के लिए हाईटैक कैंटीन, फ्री वाईफाई, ई लाईब्रेरी, जिम, खेल का मैदान, एनएसएस एवं रेडक्रॉस, लैब, इनडोर आउटडोर खेल परिसर की सुविधाएं भी दी जाएंगी। श्री जैन ने आगे बताया कि महाविद्यालय का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक छात्राओं को बेहतर उच्च शिक्षा उपलब्ध कराना है। उन्होंने छात्राओं से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में महाविद्यालय में उपलब्ध शैक्षणिक सुविधाओं का लाभ लें।

इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रारंभः- श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय में इस वर्ष बीए, बीएससी (बायो, गणित, सीएस, माइक्रो), बीसीए, बीकॉम, बीएससी (होम साइंस), बीएड, एमएससी (कम्प्यूटर साइंस), डीसीए, पीजीडीसीए, एमएसडब्ल्यू, एमकॉम, एमएससी (गणित), एमए (हिन्दी, राजनीति शास्त्र) में प्रवेश शुरू हो गया है। महाविद्यालय प्रशासन ने छात्राओं से अधिक से अधिक संख्या में प्रवेश लेने की अपील की है।

Spread the word