कुसमुंडा फोरलेन अधूराः प्रदूषण से लोग परेशान, वाहनों के टकराने से हो चुकी है कई घटनाएं

जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष ने समस्या दूर करने की मांग की

कोरबा 24 अपै्रल। कोरबा कुसमुंडा मुख्य मार्ग पर फोरलेन बनाने का काम अबतक पूरा नही हो सका है। संबंधित ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य को मंथर गति से किया जा रहा है। तथा बीच-बीच में निर्माण को अधूरा छोड़ दिया गया है। समस्या से लोगों को राहत देने के लिए वैकल्पिक प्रयास करने की जरूरत महसूस की जा रही है।

प्रशासन का ध्यान इस तरफ आकर्षित कराया गया है। अधूरे छूटे मार्ग पर भारी वाहनों के चलने से धूल उड़ रहा है और उड़ती धूल के कारण इस मार्ग से आनेजाने वाले लोगों को परेशानियां उठानी पड़ रही है। वें धूल धूसरित हो जा रहे है। कई बार उड़ती धूल की वजह से सामने से आ रही वाहनों पर पता भी नही चलता और उससे टकराने के कारण दुर्घटना भी घटित हो जाती है। फलस्वरूप जाम लगता है। और मार्ग के दोनो ओर वाहनों की लंबी कतार लगने से आवागमन भी बाधित होता है। ऐसी स्थिति शाम होने के बाद अंधेरे में कुछ ज्यादा ही निर्मित होती है।

जनता दल यूनाईटेड के प्रदेश उपाध्यक्ष जुगनु खान ने मामला उठाते हुए प्रशासन से मांग की है कि शीघ्र ही इस फोरलेन मार्ग को पूरा कराने के लिए हस्तक्षेप करे और ठेकेदार को आवयश्क चेतावनी देते हुए कार्रवाई करने ताकि लोगों को फोरलेन की सुविधा मिल सके। ज्ञात रहे इस मार्ग को काफी पहले ही पूरा हो जाना था। लेकिन अधिकारियो व ठेकेदार की लापरवाही के चलते अबतक पूरा नही किया जा सका है। मार्ग के अधूरा रहने के कारण यहां से आने-जाने वालो खासकर कोयलांचल वासियों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही वें जान को जोखिम में डालकर आवागमन करने को मजबूर है। उन्होंने एसईसीएल प्रबंधन से रास्ते पर पानी का छिडकाव करने की मांग की है।

Spread the word