कोरबा 05 फरवरी। क्राइम कंट्रोल को लेकर जिले में प्रयास चल रहे हैं। सजग अभियान इसी का हिस्सा है। विभिन्न स्थानों पर वाहन चालकों को बुकिंग के नाम पर तैयार करने के बाद उनकी हत्या के मामलों ने पुलिस को सतर्क किया है। कटघोरा में पुलिस ने टैक्सी चालकों की एक बैठक ली और उन्हें बुकिंग के मामलों में पर्याप्त सावधानी बरतने को कहा।

नवपदस्थ निरीक्षक धर्मनारायण तिवारी ने सजग अभियान के क्रियान्वयन के सिलसिले में यह बैठक ली। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने जिले भर में इस अभियान पर काम शुरू कराया है और मातहतों को निर्देशित किया है। इसे गति देने कटघोरा में पुलिस ने टैक्सी चालकों के साथ बैठक कर संवाद किया। उन्हें बताया गया कि जीविका चलाने के साथ संबंधित मामलों में हर स्तर पर समझदारी और सतर्कता का ध्यान रखें। खासतौर पर जब छत्तीसगढ़ के दूरस्थ क्षेत्रों या अन्य राज्यों में वाहन ले जाने के लिए कोई व्यक्ति उनसे बुकिंग करे तो उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल करें। यथासंभव उसके आधार कार्ड और गंतव्य की जानकारी प्राप्त करने के साथ पुलिस को और अपने परिजनों को इस यात्रा के बारे में अवगत कराएं।

पुलिस ने बैठक के दौरान इस बात पर जोर दिया कि यात्रा शुरू करने से लेकर बीच के रास्तों में समय निकालकर लाइव लोकेशन शेयर भी करें। ऐसा होने से आप संभावित खतरे से बच सकते हैं और संबंधित पार्टी के दिमाग में अगर किसी प्रकार का फितुर चल रहा होगा तो वह चाहकर भी अनहोनी को लेकर 10 बार सोचेगा। पुलिस ने टैक्सी चालकों को आगाह किया कि अपने साथ-साथ परिवार की चिंता करते हुए वे व्यवसाय को बेहतर तरीके से कर सकते हैं। इस प्रकार के उपायों को अपनाने से वे सुरक्षित रहेंगे और पुलिस को अपराध नियंत्रण के मामले में सहूलियत होगी।

Spread the word