तीन फीट ऊंचे दुल्हे को मिली ढाई फीट ऊंची दुल्हन

सामूहिक विवाह में रहे विजय व दुर्गा आकर्षण के केंद्र

कोरबा 03 मार्च। सर्वमंगला मंदिर समिति के तत्वावधान में शनिवार को 31 जोड़ों के सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। इस विवाह में तीन फीट के दूल्हे विजय मरावी की शादी ढाई फीट ऊंची दुल्हन दुर्गा के साथ हुई। विवाह आयोजन के दौरान दोनों की जोड़ी का आकर्षण का केंद्र रही।

जनजातीय समाज से आने वाले विजय मरावी पाली विकासखंड के ग्राम दर्राभाठा गांव के निवासी हैं। उनका शारीरिक विकास कई कारणों से नहीं हो पाया और ऊंचाई तीन फीट से ज्यादा बढ़ नहीं सकी। विजय के स्वजन उसके लिए ऐसे ही जीवन साथी की तलाश कर रहे थे। यह सिलसिला लंबे समय से चल रहा था।

विजय मरावी टेलरिंग से जुड़े हैं। संयोग से नजदीकी गांव में रहने वाली दुर्गा विजय के समाज से ही थी। दुर्गा की ऊंचाई भी बहुत ज्यादा नहीं थी। इसके बाद इंटरनेट मीडिया के जरिए दोनों एक-दूसरे से जुड़े और बातचीत शुरू हुई। हाल में ही इन दोनों की मुलाकात आमने-सामने हुई। इसके बाद विवाह की बातचीत हुई और रिश्ता पक्का हो गया। दुर्गा मरावी ने हायर सेकेंडरी तक की पढ़ाई की है, जबकि उसके पति विजय मरावी की शिक्षा हाई स्कूल की है। दोनों ने आगे शिक्षा प्राप्त करने को लेकर रुचि दिखाई है।

दुर्गा ने बताया कि विजय मरावी से फेसबुक के जरिए पहले दोस्ती हुई और धीरे-धीरे प्यार में बदल गया। फिर दोनों ने शादी करने की सोची और परिवार में बातचीत की। इसके बाद आज इस सामूहिक विवाह में शादी किए। विजय मरावी ने बताया कि दोनों की जोड़ी को देख पूरा गांव खुश रहता है और इस शादी से सभी खुश हैं।

Spread the word